खून के प्यासे राक्षसों का विनाश करने की तैयारी हुई है – इस्रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू

जेरूसलम – खून के प्यासे हमास के राक्षसों का गाजा में घुसकर विनाश करने की पुरी तैयारी हमारे रक्षाबलों ने की है, ऐसी दहाड़ इस्रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू ने लगाई। इस्रायली सेना ने गाजा में घुसकर हमला किया तो इसके परिणाम काफी भीषण होंगे, ऐसी धमकी हमास ने दी है। ईरान एवं अन्य इस्रायल विरोधी देश भी इस मुद्दे पर इस्रायल को सर्वनाश होने की धमकियां दे रहे हैं। जो सामरिक विश्लेषक इस्रायल के विरोध में खड़े नहीं है वह भी यही चेतावनी दे रहे है कि, गाजा में प्रवेश करके इस्रयाली सेना हमास के जाल में फसेगी। लेकिन, ऐसी धमकियां और चेतावनी के साथ ही अंतरराष्ट्रीय दबाव ठुकराकर इस्रायल गाजा में सेना उतारने पर कायम होने का मुद्दा प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू ने फिर से स्पष्ट किया।

खून के प्यासे राक्षसों का विनाश करने की तैयारी हुई है - इस्रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहूगाजा की सीमा में घुसकर कार्रवाई करने के लिए इस्रायल के हजारो सैनिक तैयार हैं। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू ने इस सैनिकों से मुलाकात करके उनका उत्साह बढ़ाया। ‘इस्रायल के इन सैनिकों को हमारे अभियान का दायरा और अहमियत पुरी तरह से मालूम है। खून के प्यासे राक्षसों को पराजीत करने के निर्धार से इस्रायली सैनिक इस कार्रवाई को अंजाम देने वाले हैं। पूरा देश उनके पीछे खड़ा हैं, इसका अहसास भी इन सैनिकों को है, ऐसा प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू ने कहा। इस्रायली मंत्रिमंड़ल की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू माध्यमों से बात कर रहे थे।

हम इस्रायल को तबाह करेंगे, इस सोच में हमास थी। लेकिन, अब इस्रायल ही हमास को तबाह करेगा, इन शब्दों में प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू ने गाजा की कार्रवाई हमास को खत्म किए बिना रुकेगी नहीं, ऐसी चेतावनी दी। इसके साथ ही इस्रायली सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने यह आरोप लगाया है कि, इस्रायल की सूचना के अनुसार स्थानांतरण करने की कोशिश कर रही जनता को हमास अपने इलाकों से बाहर निकलने नहीं दे रही है। हमास के आतंकवादी मानवी ढ़ाल खड़ी करके अपनी जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसी तीखी आलोचना इस्रायली सैन्य अधिकारियों ने की।

इसी बीच, इस्रायली सेना गाजा में प्रवेश करते समय हमला करने के लिए ज़रूरी तैयारी हमास ने रखी हो सकती है, इसका अहसास भी रखे, ऐसा इशारा कुछ विश्लेषक दे रहे हैं। कही हम हमास ने लगाए जाल में फंस तो नहीं रहे है ना, इसका विचार इस्रायली सेना ने करना होगा, ऐसा इशारा यह विश्लेषक दे रहे हैं। लेकिन, हमास को तबाह किए बिना इस्रायली सेना पीछे नहीं हटेगी और हमास की क्षमता की जानकारी हमें होने का दावा इस्रायली सैन्य अधिकारी कर रहे हैं। इस्रायल पर आतंकी हमला करने की योजना बनाने वाला हमास का प्रमुख याह्या सिन्वर कहां हैं, इसकी हमें जानकारी है। इस पल सिन्वर यानी चलता-फिरता शव ही हैं। क्यों कि, किसी भी क्षण वह मारा जा सकता है, ऐसा बयान इस्रायली सैन्य अधिकारी बड़े विश्वास के साथ कर रहे हैं। इसके ज़रिये गाजा पर कार्रवाई करने से पहले आवश्यक खुफिया जानकारी प्राप्त हुई है और इस कार्रवाई की तैयारी भी पूरी होने के संकेत इस्रायली अधिकारी दे रहे हैं।

English

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.