गुजरात के तट के पास 300 करोड के नशीले पदार्थों समेत दस पाकिस्तानी तस्कर गिरफतार

अहमदाबाद – गुजरात के ओखा बंदरगाह के पास एक पाकिस्तानी नांव से यात्रा करनेवाले 10 पाकिस्तानियों समेत 300 करोड के नशीले पदार्थ एवं शस्त्र जप्त किए गए हैं। तटरक्षक दल और गुजरात के आतंक विरोधी पथक ने यह कार्रवाई की। पिछले डेढ साल में गुजरात के समुद्री क्षेत्र से तटरक्षक दल ने लगभग दो हजारे करोड के नशीले पदार्थ जप्त किए हैं। तथा इस कार्रवाई के दौरान 44 पाकिस्तानी और सात ईरानी तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

300 करोड के नशीले पदार्थगुजरात एटीएस को समुद्री मार्ग से नशीले पदार्थों की तस्करी होने की खबर मिली थी। इसकी खबर तटरक्षक दल को दी गई। इसके बाद संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। सोमवार को ओखा तट के पास तटरक्षक दल को संदिग्ध गतिविधियां दिखाई दीं। ‘अल सोहेली’ नामक पाकिस्तानी नांव दिखाई देने पर तटरक्षक दल ने अपना जहाज़ उस दिशा में भेजा। पाकिस्तानी नांव को रुकने का इशारा दिया गया। पर यह नांव रुके बिना पाकिस्तान की ओर जाने लगी तभी तटरक्षक दल ने हवा में गोलियां चलाईं।

इस नांव से दस पाकिस्तानी नागरिकों को हिरासत में लिया गया है और उनसे शस्त्र जप्त किए गए हैं। उनके पास से 300 करोड रुपयों के 40 किलो के नशीले पदार्थ जप्त किए गए। इनमें छह पिस्तौलें और बडे पैमाने पर गोलाबारूद का समावेश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.