जम्मू-कश्‍मीर में हुए आतंकी हमले में ‘सीआरपीएफ’ के तीन सैनिक शहीद

श्रीनगर, (वृत्तसंस्था) – जम्मू-कश्‍मीर के बारामुल्ला जिले में हुए आतंकी हमलें में सीआरपीएफ के तीन सैनिक शहीद हुए। जिले के सोपोर क्षेत्र में हुई इस घटना में अन्य दो सैनिक घायल हुए हैं और उनपर अस्पताल में इलाज़ हो रहा है। पिछले हफ्ते से जम्मू-कश्‍मीर में हुआ यह तीसरा आतंकी हमला है।

शनिवार के दिन सोपोर में सीआरपीएफ की १७९-बटालियन के सैनिक और जम्मू-कश्‍मीर पुलिस के बेडे पर आतंकियों ने हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ के तीन सैनिक शहीद हुए। इनमें हेड कान्टेबल राजीव शर्मा रहनेवाले बिहार के, कान्टेबल सी.बी.भाकरे रहनेवाले महाराष्ट्र के और कान्टेबल परमार सत्यपाल सिंग रहनेवाले गुजरात के इन तीनों का समावेश है। इस हमले के बाद यहाँ की सुरक्षा बढाई गई है और हमलावरों की खोज करने के लिए मुहीम चलाई जा रही है। अभी इस हमले की ज़िम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने स्वीकारी नहीं है।

सोपोर में हुआ यह आतंकी हमला, जम्मू-कश्‍मीर में पिछले हफ्ते से हुआ तीसरा आतंकी हमला है। शुक्रवार के दिन जम्मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के दस्ते पर आतंकी हमला हुआ था। इस दौरान एक सैनिक घायल हुआ था। इससे पहले जम्मू-कश्‍मीर के किश्‍तवार में आतंकियों ने विशेष पुलिस अधिक्षक की हत्या की थी। सेनाप्रमुख जनरल नरवणे ने जम्मू-कश्‍मीर की यात्रा करके यहाँ की सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया था। जम्मू-कश्‍मीर में आतंक फैलाने की पाकिस्तान की कोशिश अभी भी बंद नहीं हुई है। पाकिस्तान आतंकवाद का निर्यात कर रहा है, ऐसी फटकार सेनाप्रमुख ने लगाई थी।

कोरोना वायरस का संकट खड़ा हुआ है और भारत दुनिया को दवाईयाँ निर्यात कर रहा है। ऐसे में पाकिस्तान आतंकवाद की निर्यात कर रहा है, ऐसी कड़ी आलोचना भी जनरल नरवणे ने की थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.