जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में पाँच आतंकी ढ़ेर

श्रीनगर – बुधवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियान ज़िले में सुरक्षाबलों ने पाँच आतंकियों को मार गिराया है। पिछले चार दिनों में हुई यह तीसरी मुठभेड़ होकर, इनमें १४ आतंकी ढ़ेर किये गए हैं।

Jammu Kashmir terroristsशोपियान ज़िले के सुगु भाग में आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें पाँच आतंकी मारे गये। रविवार से शोपियान में सुरक्षाबल के जवान और आतंकियों के बीच तीन बार मुठभेड़ हुई होकर, १४ आतंकियों को मार दिया गया है। इस मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन को बड़ा झटका लगा है, ऐसा पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा।

सोमवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियान ज़िले में सुरक्षाबलों के जवानों ने ‘हिजबुल’ के चार आतंकियों को मार गिराया था। वहीं, रविवार को शोपियन में ही पाँच आतंकियों मारा गया था। पिछले दो हफ़्तों से सुरक्षा बलों ने कीं ९ कार्वाइयों में २२ आतंकियों को मार दिया गया है। इन आतंकियों में छ: टॉप कमांडर्स का समावेश है।

जम्मू-कश्मीर में अशांति फ़ैलाने के लिए पाकिस्तान द्वारा कोशिशें कीं जा रहीं हैं। पाकिस्तान सीमा पर लगातार गोलीबारी कर रहा है, ताकि आतंकियों की घुसपैंठ की सा सकें। सुरक्षाबलों द्वारा इसका मुँहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.