दुनियाभर में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना से सात हज़ार से अधिक मौतें

वॉशिंग्टन, (वृत्तसंस्‍था) – गत चौबीस घंटों में कोरोनावायरस से दुनियाभर में सात हज़ार से अधिक लोगों की जानें गयीं हैं। इस महामारी से अमरीका में एक दिन में ३८५६ लोग मारे गये होकर, राष्ट्राध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प ने इस परिस्थिति पर चिंता ज़ाहिर की है। अमरीका के बाद ब्रिटन में इस महामारी से एक दिन में सर्वाधिक मौतें हुईं हैं। वहीं, रशिया में इस संक्रमण से बाधित हुए लोगों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है।

कोरोनावायरस से दुनियाभर में अब तक १,५६,२३४ लोग मृत हुए होकर, अमरीका में इस संक्रमण से सर्वाधिक मौतें हुईं हैं। साथ ही, अमरीका में इस महामारी का संक्रमण हुए लोगों की संख्या बढ़ गयी है। पिछले चौबीस घंटों में अमरीका में २५ हज़ार से अधिक नये मरीज़ पाये गए हैं। अमरीका के न्यूयॉर्क में इस महामारी ने हाहाकार मचाया होकर, यहाँ १४ हज़ार लोग जान गँवा चुके हैं। 

शुक्रवार को ब्रिटन में इस महामारी ने ८८८ लोगों की जानें लीं होकर, इस देश में कुल १५,६४६ लोग मारे गये हैं। शुक्रवार को ब्रिटन में २१ हज़ार से अधिक लोगों का टेस्टिंग हुआ होकर, अब तक साढ़ेतीन लाख लोगों का कोरोना का टेस्टिंग हुआ है, ऐसी जानकारी ब्रिटन की सरकार ने दी।

गत चौबीस घंटों में कोरोनावायरस से फ्रान्स में ७६१, इटली में ५७५ और स्पेन में ५६५ लोग जान गँवा चुके हैं। फ्रान्स में इस महामारी का संक्रमण हुए लोगों की संख्या डेढ़ लाख तक पहुँची है। इटली में गत चौबीस घंटों में इस संक्रमण के ३४९३ मरीज़ पाये गए हैं। वहीं, स्पेन के ४० प्रतिशत मरीज़ों को अस्पताल से जाने दिया होने की घोषणा स्पेन की सरकार ने की।

इसी बीच, अफ्रीका में इस महामारी के मृतकों की संख्या हज़ार पर गयी है। अफ़्रीका के अल्जेरीया, इजिप्त, मोरोक्को और दक्षिण आफ्रिका इन देशों में कोरोनावायरस का फैलाव बढ़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.