जम्मू-कश्‍मीर में सात आतंकी ढेर

श्रीनगर,  (वृत्तसंस्था) – भारतीय सुरक्षा दलों ने जम्मू-कश्‍मीर में पिछले १२ घंटों में सात आतंकियों को ढेर किया है। सुरक्षा दलों ने इस हफ्ते में की हुर्इ यह चौथी बड़ी कार्रवार्इ साबित हो रही है। गौरतलब है की कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान सुरक्षा दलों ने अबतक कुल २७ आतंकियों को मार गिराया होने की बात कहीं जा रही है।

रविवार की शाम जम्मू-कश्‍मीर के कुलगाम में सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्‍मीर पुलिस की आतंकियों के साथ मुठभेड शुरू हुर्इ। इस मुठभेड में चार आतंकी मारे गए। इन आतंकियों की अभी पहचान नहीं हो सकी हैं। इस मुठभेड के दौरान रक्षादल का एक अफसर घायल होने की खबर प्राप्त हुर्इ है। इसके बाद मुठभेड के इलाके में सर्च मुहिम भी शुरू की गर्इ। इसके कुछ ही घंटें बाद कुलगाम के लोअर मुंडा इलाके में सुरक्षा दल और आतंकियों के बीच दूसरीं मुठभेड शुरू हुर्इ। इस कार्रवार्इ के दौरान सुरक्षा दलों को तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली। ये सात आतंकी कौनसे आतंकी संगठन से जुडे थे, यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।

इस वर्ष के शुरू से अबतक सुरक्षा दलों ने जम्मू-कश्‍मीर में ५९ से भी अधिक आतंकियों को ढेर किया है। इनमें से २७ आतंकी लॉकडाउन के दौरान मारे गए हैं। इन मारे गए आतंकियों में ‘लश्‍कर-ए-तोयबा’, ‘जैश-ए-मोहम्मद’ और ‘हिजबुल मुजाहिद्दीन’ के आतंकी कमांडर्स का समावेश है। सुरक्षा दलों की इस आक्रामक कार्रवार्इ के कारण जम्मू-कश्‍मीर में आतंकी हमलें होने की मात्रा में भारी गिरावट हुर्इ है। साथ ही, यहाँ की स्थानीय जनता भी अब सुरक्षा दलों से सहयोग कर रही है, यह बात सीआरपीएफ ने कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.