पाकिस्तानी सेना ही पेशावर के स्कूल पर हुए हमले के लिए ज़िम्मेदार – तेहरिक-ए-तालिबान के प्रमुख का आरोप

pak-military-peshavarइस्लामाबाद – सन 2014 में पाकिस्तान की सेना ने ही, पेशावर स्थित स्कूल पर हमला करके 132 छात्रों की जान ली थी, ऐसा सनसनीखेज आरोप ‘तेहरिक-ए-तालिबान’ इस आतंकवादी संगठन का प्रमुख नूर वली मेहसूद ने किया। पाकिस्तान की सेना से पलायन किया हुआ जवान मुदस्सर इक्बाल ने इसकी खुलेआम कबूली दी थी, इसकी याद भी तेहरिक के प्रमुख ने करा दी।

सन 2014 में पेशावर के ‘आर्मी पब्लिक स्कूल’ में घुसकर आतंकवादियों ने छात्र, अध्यापक और कर्मचारियों पर बेतहाशा गोलीबारी की थी। इनमें 132 लोगों की जान गई, जिसमें 128 छात्रों का समावेश था। पाकिस्तान की सेना ने इसके लिए तेहरिक को ज़िम्मेदार ठहराया था। लेकिन पाकिस्तान के ये आरोप तेहरिक के प्रमुख मेहसूद ने ठुकराए।

‘तेहरिक बच्चों पर गोलियाँ नहीं चलाता। पाकिस्तान स्वतंत्र जाँच समिति की स्थापना करके इस हमले की निष्पक्ष जाँच करें, ऐसी माँग मेहसूद ने की। साथ ही, इस हमले के बाद भागे हुए पाकिस्तानी सेना के एसएसजी कमांडो मुदस्सर इक्बाल ने दी जबानी पर भी पाकिस्तान गौर फरमायें, ऐसा सूचक बयान मेहसूद ने किया है।

इसी बीच, अपना संघर्ष सिर्फ पाकिस्तान के विरोध में होकर, तेहरिक अन्य किसी भी देश के विरोध में नहीं है, ऐसा मेहसूद ने इस इंटरव्यू में कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.