सैतानी ताकत बढने की वजह से ‘एक्झोर्सिझम’ की आवश्यकता बढ़ी – ख्रिस्ती धर्मोपदेशकों का दावा

तृतीय महायुद्ध, परमाणु सज्ज, रशिया, ब्रिटन, प्रत्युत्तर

रोम: ’धर्मश्रद्धा का प्रमाण कम हो गया है। इंटरनेट के गलत इस्तेमाल की वजह से काली शक्ति और सैतानी शक्तियों के प्रभाव के नीचे आने वालों की संख्या बढ़ रही है’, ऐसी चिंता व्हॅटिकन की तरफ से चल रहे ‘एक्सोर्सिझम’ का प्रशिक्षण लिए धर्मोपदेशकों ने व्यक्त की है। ऐसे काल में मोबाईल के माध्यम से भी ‘एक्सोर्सिझम’ द्वारा दुष्ट शक्तियों से पछाड़े जाने वालों को छुटकारा देने वाले कुछ ‘एक्सोर्सिस्ट’ हैं, ऐसा कहकर कार्डिनल अर्नेस्ट सिमोनी ने इसके लिए येशू ख्रिस्त की प्रार्थना की है।

अलग अलग जगहों से मुझे सैतानी शक्तियों से पछाड़े जाने की शिकायते खत के माध्यम से आती हैं। साथ ही कुछ लोग फोन पर भी ऐसा कहते हैं, ऐसी जानकारी कुछ धर्मोपदेशकों ने दी है कुछ लोग तो इन दुष्ट शक्तियों के प्रभाव से खुद ही खुद के शरीर का नुकसान करके तकलीफों को सहते हैं, ऐसा दुःख व्यक्त किया। इसका जवाब देते हुए सिमोनी ने ‘फोन के माध्यम से भी आप इस तरह की तकलीफ सहने वाले व्यक्तिओं को शांत कर सकते हैं’, ऐसा कहा। कुछ एक्सोर्सिस्ट बहुत प्रभावी हैं और वह मोबाईल के माध्यम से भी भूतबाधा और दुष्ट शक्तियों से किसी व्यक्ति को बचा सकते हैं, ऐसी जानकारी इस अवसर पर कार्डिनल अर्नेस्ट सिमोनी ने दी। इसके लिए कार्डिनल सिमोनी ने येशू ख्रिस्त की कृतज्ञता व्यक्त की और उनकी प्रार्थना की।

एक्सोर्सिझम की प्रक्रिया के समय आपको सैतानी और बिलझेबब जैसी दुष्ट शक्तियों के साथ संघर्ष करना पड़ता है, इसका एहसास कार्डिनल सिमोनी ने कराके दिया है। दौरान, संयुक्त अरब अमिरात में रहने वाले भारतीय वंश के धर्मोपदेश आंद्रे फ्रान्सिको फर्नांडिस को अपने पास कुछ इस्लाम धर्मियों ने मदद मांगने की जानकारी दी है। ‘किसी ने हमारे ऊपर काला जादू किया है। आप इससे हमें छुटकारा देंगे क्या, ऐसा उनकी तरफ से पूछा जाता है’, ऐसा फादर फर्नांडिस ने कहा है। इस पर येशू ख्रिस्त सबका है और कोई भी एक्सोर्सिझम का लाभ ले सकता है, ऐसा कार्डिनल सिमोनी ने कहा। साथ ही एक्सोर्सिझम का इस्तेमाल करने वाले इस्लाम धर्मीय अपने ही धर्म में रहते हैं, ऐसा भी सिमोनी ने कहा है।

माँग बढने की वजह से इटली के सिसिली और अमरिका के शिकागो में भी एक्सोर्सिझम के कोर्स शुरू किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.