भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा के उस पार स्थित आतंकी अड्डे किए तहस-नहस – रक्षामंत्री राजनाथ सिंग

नई दिल्ली, (वृत्तसंस्था) – गुप्तचर विभाग से प्राप्त हुई अहम जानकारी पर भारतीय सेना ने कार्रवाई करके जम्मू-कश्‍मीर की नियंत्रण रेखा के उस पार स्थित आतंकियों के ठिकाने तहस-नहस किए हैं। इस कार्रवाई के साथ ही भारतीय सेना कश्‍मीर की नियंत्रण रेखा पर वर्चस्व कर रही है, ऐसी घोषणा रक्षामंत्री राजनाथ सिंग ने की है। कश्‍मीर की नियंत्रण रेखा पर दोनों देशों की सेनाओं में ज़ोरदार मुठभेड़ हो रही है और इस पृष्ठभूमि पर, भारत के रक्षामंत्री ने किया बयान पाकिस्तान को कडी चेतावनी दे रही हैं। साथ ही अदृश्‍य शत्रु बनें कोरोना वायरस से रक्षादल की संपत्ति सुरक्षित रखी जा रही है, यह भरोसा भी रक्षामंत्री ने दिलाया है।

देश के शत्रु भारत की भूमि पर कदम रखने से पहले ही, अपनी सेना उसे तबाह कर रही है, यह बात रक्षामंत्री ने एक वृत्तसंस्था को दिए इंटरव्यू के दौरान कही है। पिछले दो हफ्तों से कश्‍मीर की नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तान की सेना के बीच जोरदार मुठभेड़ हो रही है। पाकिस्तानी सेना गोलाबारी करके आतंकियों की जम्मू-कश्‍मीर में घुसपैठ करवाने की कड़ी कोशिश कर रही है। लेकिन भारतीय सेना उनकी यह साज़िश नाकाम कर रही है।

कुछ ही दिन पहले, भारत के सेनाप्रमुख जनरल नरवणे ने जम्मू-कश्‍मीर का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने नियंत्रण रेखा की सुरक्षा का जायज़ा लिया था। अपनी इस यात्रा के दौरान जनरल नरवणे ने, पाकिस्तान अभी भी आतंकवाद की निर्यात कर रहा है, यह आरोप रखा था। अब रक्षामंत्री राजनाथ सिंग ने यह जानकारी साझा की कि आतंकियों की घुसपैठ के लिए सहायता कर रही पाकिस्तान की सेना को अच्छा सबक सिखाया जा रहा है। इस वजह से, आनेवाले समय में यदि पाकिस्तान ने कुछ उकसानेवाली हरकतें कीं, तो उसका क़रारा जवाब दिया जायेगा, यह एहसास भारत से दिलाया जा रहा है।

कोरोना वायरस का फैलाव हो रहा है और ऐसे में भारतीय नौसेना के २१ लोग इस महामारी से संक्रमित होने की बात सामने आयी है। भारतीय सेनादलों को इस महामारी से दूर रखने के लिए और इस महामारी का मुकाबला करने के लिए जरूरी सभी सावधानी बरती जा रही है, यह जानकारी भी रक्षामंत्री राजनाथ सिंग ने साझा की। कोरोना वायरस एक अदृश्‍य शत्रु है और इससे रक्षादलों की सुरक्षा करने के लिए आवश्‍यक ध्यान रखा जा रहा है, यह भी रक्षामंत्री राजनाथ सिंग ने स्पष्ट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.