फ्रान्स में कोरोना की नई लहर बिजली की रफ्तार से तीव्र हो रही है – सरकारी प्रवक्ता की चेतावनी

कोरोना की नई लहर

पॅरिस – फ्रान्स में कोरोना की पांचवी लहर आई होकर इस नई लहर में मरीजों की संख्या बिजली की रफ्तार से बढ़ रही है, ऐसी चेतावनी सरकारी प्रवक्ता गॅब्रिएल अ‍ॅटल ने दिया। महज एक हफ्ते में फ्रान्स में कोरोना के मरीजों में ८१ प्रतिशत की वृद्धि हुई है, इस पर भी उन्होंने इस समय गौर फरमाया। रविवार को फ्रान्स में लगभग २० हज़ार नए मरीज पाई जाने की बात सामने आई है।

युरोप के अधिकांश देशों में फिर से कोरोना महामारी की व्याप्ति भयानक रूप में बढ़ने की शुरुआत हुई है। कई देशों में कोरोना शुरू होने के बाद की रिकार्ड मरीज़संख्या दर्ज की गई होकर, उसमें भी लगातार वृद्धि हो रही है। इस लहर में लगभग तीन लाख से अधिक लोगों की जान जा सकती है, ऐसी चेतावनी हाल ही में दी गई थी। फ्रेंच प्रवक्ता का बयान भी उसकी पुष्टि करने वाला साबित होता है।

फ्रान्स में अब तक कोरोना की ७५ लाख से अधिक मरीज़ दर्ज हुए हैं। वहीं, कोरोना से दम तोड़नेवालों की संख्या १.१९ लाख तक पहुँची है। फ्रान्स में हर हफ्ते मरीज बढ़ रहे होकर, यह बात चिंताजनक साबित होती है ऐसा गॅब्रिएल अ‍ॅटल ने जताया। पिछले हफ्ते फ्रान्स में औसत १७,१५३ मरीज़ दर्ज हुए थे। उससे पहले के हफ्ते में यह संख्या १० हज़ार से भी कम थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.