देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या २.६५ लाख

नई दिल्ली/मुंबई – देश में जारी किए गए लॉकडाउन का सोमवार को ७६ वाँ दिन था। सोमवार की सुबह तक देश में कोरोना के मृतकों की संख्या ७,२०० तक जा पहुँची है और मरीज़ों की संख्या २,५६,६११ हुई है। वहीं, सोमवार की रात तक देश में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा बढ़कर २.६५ लाख तक जा पहुँचने की बात स्पष्ट हो रही है। देश में कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनी मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या ५० हज़ार से भी अधिक हुई है। इसी बीच दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा तीस हज़ार से अधिक हुआ है।

कोरोना

देश में रविवार से सोमवार की सुबह तक २०६ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई और ९,९९३ नये मामले सामने आए। देश में केवल २४ घंटों के दौरान पाये गए ये सबसे अधिक कोरोना संक्रमित हैं। महाराष्ट्र में लॉकडाउन के पाँचवे चरण में नियम शिथिल हो रहे हैं कि तभी पिछले चौबीस घंटों के दौरान १०९ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। साथ ही, राज्य में २,५५३ नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही, महाराष्ट्र में कोरोना के मृतकों की संख्या बढ़कर ३,१६९ हुई है। इसके साथ ही, राज्य में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा ८८,५०० के पार हुआ है। मुंबई में दिनभर में इस महामारी के ६४ मरीज़ों की मृत्यु हुई और १,३११ नये मामले सामने आए। इसके साथ ही मुंबई में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या ५०,०८५ हुई है।

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले सामने आने की गति तेज़ हुई हैं। दिल्ली में १७ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई और १,००७ नये मामलें सामने आए। दिल्ली में कोरोना के मरीज़ों की संख्या दुगुनी होने का दर १४ दिन तक जा पहुँचा है। इसके अनुसार अगले दो हफ़्तों में दिल्ली में कोरोना के मरीज़ों की संख्या बढ़कर ५६ हज़ार तक जा पहुँचेगी, यह अंदाज़ा दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने व्यक्त किया है।

महाराष्ट्र के बाद, कोरोना का सबसे अधिक संक्रमण होनेवाले तमिलनाडू में कोरोना संक्रमितों की संख्या ३३ हज़ार तक जा पहुँची है। सोमवार के दिन तमिलनाडू में १७ लोगों की मृत्यु हुई और १,५६२ नये मामले सामने आए। चेन्नई में कोरोना मरीज़ों की संख्या २३,२९८ तक जा पहुँची है। मुंबई, दिल्ली के बाद चेन्नई, देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित हुआ शहर बना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.