देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या १.८० लाख के करीब – मृतकों की संख्या पाँच हज़ार के करीब

नई दिल्ली – देश में कोरोना के मृतकों की संख्या पाँच हज़ार के करीब जा पहुंची हैं और कुल मरीज़ों की संख्या १.८० लाख के करीब पहुंची हैं। शुक्रवार से शनिवार की सुबह तक देश में २६४ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और लगभग ७,९९४ नए मामले सामने आए हैं। पिछले कुछ दिनों से देश में प्रति दिन छः हज़ार से भी अधिक नए मामले सामने आ रहें थे। लेकिन, अब दिन में लगभग ८ हज़ार नए मामले सामने आने से चिंता में बढ़ोतरी हुई है।

पिछले ग्यारह दिनों के दौरान देश में कोरोना के कुल ७३,४३५ नए मरीज़ सामने आए हैं। १९ मई के दिन देश में कोरोना के मरीज़ों की संख्या १,००,३२८ तक जा पहुँची थी। ऐंसे में शनिवार की सुबह तक देश में कोरोना के मरीज़ों की कुल संख्या १,७३,७६३ तक जा पहुंची हैं। साथ ही इस महामारी के मृतकों की संख्या ४,९७१ हुई हैं। शनिवार के एक ही दिन में देश में कोरोना के सबसे अधिक मरीज़ों की मृत्यु हुई हैं और सबसे अधिक नए मामले भी सामने आए हैं। शनिवार की रात तक राज्यों ने घोषित किए आँकडों से देश में कोरोना के मृतकों की संख्या पांच हजार से अधिक और मरीज़ों की संख्या १.८० लाख के करीब पहुँचने की बात स्पष्ट हो रहीं हैं।

शनिवार के दिन महाराष्ट्र में ९९ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और दिनभर में कोरोना के २,९४० मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या ६५ हज़ार पर जा पहुंची हैं। मुंबई में पिछले २४ घंटों में ५४ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई और १,५१० नए मामले सामने आए। इसके साथ ही मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर ३८,५०० से भी अधिक हुई है। शुक्रवार के दिन महाराष्ट्र में ११४ पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर २,३२५ हुई हैं। इस दौरान राज्य में २६ पुलिसकर्मियों की कोरोना संक्रमित होने से मृत्यु हुई हैं।

इस दौरान, दिल्ली में पिछले २४ घंटों में कोरोना के १,१६३ नए मामले देखें गए हैं। मुंबई के बाद, एक दिन में हज़ार से भी अधिक कोरोना मामले सामने आनेवाला दिल्ली देश का दूसरा शहर बना है। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्य १८,५०० हुई हैं। इस राज्य में अबतक ४०० कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा हैं। तमिलनाडू में कोरोना संक्रमितों की संख्या २१ हज़ार से भी अधिक हुई हैं और इस राज्य में एक ही दिन में कोरोना के ९३८ नए मरीज़ देखें गए हैं। गुजरात में दिनभर में ४१२ नए मामले सामने आए हैं और इनमें से सबसे अधिक २५३ मामले सिर्फ अहमदाबाद में देखें गए हैं। इसी बीच गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर १६ हज़ार के पार जा पहुंची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.