भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या ४.५ लाख पर

नई दिल्ली – देश में मात्र तीन दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में ४५ हज़ार की बढ़ोतरी हुई है और इस दौरान देश में कोरोना के मरीज़ों की संख्या ४.५ लाख से भी अधिक हुई है। मंगलवार की सुबह तक देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आँकड़ा ४,४०,२१५ तक जा पहुँची थी। इसके बाद रात तक इसमें बढ़ोतरी होने से देश के कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर ४.५ लाख से अधिक हुई है। पिछले चौबीस घंटों में महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडू इन तीनों राज्यों में कोरोना के १० हज़ार से भी अधिक मामले सामने आए हैं। देश में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए और मरीज़ों की जान बचाने के लिए ‘टेस्ट’, ‘ट्रॅक’ और ‘ट्रीट’ इन तीन ‘टी’ पर काम करने की सलाह ‘आयसीएमआर’ ने राज्यों को दी है।corona-india-cases

मंगलवार के दिन महाराष्ट्र में कोरोना के २४८ मरीज़ों की मृत्यु हुई और ३२१४ नये मामले देखें गए। मुंबई में इसी दौरान ६५ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा। मुंबई के बाद सोलापूर जिले में सबसे अधिक कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है। सोलापूर में एक दिन में ४२ और नासिक में १८ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है। राज्य में इस महामारी के मृतकों की संख्या अब ६५३१ हुई है। इनमें से ३८४४ लोगों की मृत्यु मुंबई में हुई है। इसी के साथ महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या १.३९ लाख से अधिक हुई है।

दिल्ली में एक दिन में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित देखें गए हैं। पिछले चौबीस घंटों के दौरान दिल्ली में ६८ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा हैं और ३९४७ नये मरीज़ सामने आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा ६५ हज़ार तक जा पहुँचा हैं। इस दौरान तमिलनाडू में ३९ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई हैं और २५१६ नए मामले देखें गए हैं।

इसी बीच, विश्‍व में कोरोना के मृतकों की संख्या ४.७१ लाख हुई है और मरीज़ों की संख्या ९१ लाख से अधिक हुई है। अमरीका के बाद कोरोना के सबसे अधिक मामले देखें गए ब्राज़िल में कोरोना संक्रमितों की संख्या ११ लाख हुई हैं। वहीं, सेंट्रल अमरिकी देश मेक्सिको में एक दिन में १०४४ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.