भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या ३.७५ लाख पर

नई दिल्ली – गुरुवार की रात तक देश में कोरोना के मृतकों की संख्या १२.५ हज़ार के करीब और कुल मरीज़ों की संख्या ३.७५ लाख तक जा पहुँची है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान महाराष्ट्र में ही कुल १०० कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है और ३,७५२ नए मरीज़ देखें गए। मुंबई में एक दिन में ६७ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा हैं। वहीं, भिवंडी में २७ लोगों की मृत्यु हुई। भिवंडी में कोरोना की बढ़ती संख्या देखकर शहर में लॉकडाउन सख़्त किया गया है।india corona count-3.45lac

गुरूवार की सुबह तक के चौबीस घंटों के दौरान कोरोना से ३३४ लोगों की मृत्यु हुई और १२,८८१ नये मामले सामने आए। एक दिन में कोरोना के नए मरीज़ देखें जाने का यह नया रिकार्ड है और इसके साथ ही, देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आँकड़ा ३,६६,९४६ तक जा पहुँचा है, यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने घोषित की। लेकिन, रात तक अलग अलग राज्यों ने जारी किए आँकड़ों को मिलाकर देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या ३.७५ लाख से भी अधिक होने की बात स्पष्ट हो रही है।

दिल्ली में पिछले २४ घंटों में दो हज़ार से भी अधिक मरीज़ देखें गए। तमिलनाडू में भी आज २,१४१ मरीज़ देखें गए और ४९ लोगों की मृत्यु हुई। जम्मू-कश्‍मीर में भी कोरोना के मरीज़ों की संख्या पाँच हज़ार से अधिक हुई है। गुजरात में पिछले चौबीस घंटों में ३१ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है और ५१० नये मामले देखें गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.