जम्मू-कश्‍मीर में हुई मुठभेड़ में एक सैनिक शहीद; दो आतंकी ढ़ेर

श्रीनगर – मंगलवार की सुबह जम्मू-कश्‍मीर के पुलवामा में हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढ़ेर हुए और सीआरपीएफ का एक सैनिक शहीद हुआ। शहीद सैनिक महाराष्ट्र के सोलापुर का निवासी है। इस मुठभेड़ के स्थान से सुरक्षा बलों ने बड़ी मात्रा में हथियारों का भंड़ार बरामद किया है।

Jammu-Kashmirपुलवामा के बंदजू गाँव में आतंकी छिपे हैं और वे बड़ा आतंकी हमला करने की तैयारी में हैं, ऐसी जानकारी सुरक्षा बलों को प्राप्त हुई थी। इसके बाद सुरक्षा बलों के सैनिकों ने बंदजू गाँव को घेर लिया। वहाँ पर की गई सर्च मुहिम के दौरान शुरू हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के सैनिक सुनिल काळे शहीद हुए। सुनिल काळे सोलापुर जिले मे स्थित तहसील बार्शी के पानगाव के निवासी हैं। इस मुठभेड़ में दो आतंकी ढ़ेर हुए हैं और दोनों आतंकी ‘जैश-ए-मोहम्मद’ के सदस्य थे, यह जानकारी जम्मू-कश्‍मीर पुलिस ने प्रदान की है।

मंगलवार के दिन हुई इस मुठभेड़ से पहले आतंकियों ने पुलवामा जिले के त्राल सेक्टर के बाटगुंड में स्थित सीआरपीएफ के कैम्प के करीबी इलाके में गोलीबारी की थी। इस दौरान उन्होंने ग्रेनेड हमला भी किया था। इसके अलावा सोमवार देर रात को जम्मू-कश्‍मीर के डोड़ा जिले में अज्ञात हमलावरों ने डिफेन्स समिती के सदस्य पर गोली चलाई थी।

इसी बीच, जैश के आतंकी जम्मू-कश्‍मीर के नौशेरा, राजौरी-पुंछ और कुपवाडा-केरन में बड़े आतंकी हमलें करने की तैयारी में होने की जानकारी प्राप्त हुई है। इस वजह से हमने सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी की है, यह बयान जम्मू-कश्‍मीर के पुलिस महासंचालक दिलबाग सिंग ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.