जम्मू-कश्‍मीर में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 2 सैनिकों समेत ‘एसपीओ’ शहीद – सुरक्षाबलों की कार्रवाई में लश्‍कर का कमांढ़र ढ़ेर

श्रीनगर – जम्मू-कश्‍मीर के बारामुल्ला ज़िले में आतंकियों ने किए हमले में सीआरपीएफ के दो सैनिक और जम्मू-कश्‍मीर पुलिस के स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) शहीद हुए। इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने की कार्रवाई के दौरान लश्‍कर-ए-तोयबा का कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर के साथ दो आतंकी ढ़ेर हुए। यह जम्मू-कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को प्राप्त हुई बड़ी कामयाबी समझी जा रही है।

kashmir-attackसोमवार की सुबह सीआरपीएफ के सैनिक और जम्मू-कश्‍मीर पुलिस बारामुल्ला के क्रिरी इलाके में गश्‍त कर रहे थे तभी इनके गश्‍ती दल पर यह आतंकी हमला हुआ। इस हमले में तीन सैनिक शहीद हुए और कुछ घायल होने की जानकारी पुलिस ने साझा की। घायल सैनिकों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल किया गया है। हमला करने के बाद तीनों आतंकी भाग गए। इसके बाद सुरक्षा बलों ने हमला किए हुए इलाके की घेराबंदी करके आतंकियों की कड़ी तलाश हो रही है।

दोपहर के समय सैनिक और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान लश्‍कर का कमांडर सज्जाद को मार गिराया गया, यह जानकारी जम्मू-कश्‍मीर के पुलिस महानिरिक्षक विजय कुमार ने प्रदान की। सुरक्षा बलों के सैनिकों पर हमला करके भागने की नई पद्धती आतंकियों ने अपनाई है क्या, यह सवाल कुमार को पुछा गया। बीते कुछ दिनों में सुरक्षा बलों पर हमला करके आतंकी भाग जाते हैं, यह बात सामने आ रही है। इस पृष्ठभूमि पर यह सवाल किया गया। यह चिंता की बात है और जल्द ही इस पर हल निकाला जाएगा, यह कुमार ने कहा।

जम्मू-कश्‍मीर में बीते तीन दिनों में आतंकियों ने किया यह दूसरा हमला है। 14 अगस्त के दिन श्रीनगर के नवगाम क्षेत्र में आतंकियों के हमले में दो पुलिस शहीद हुए और एक घायल हुआ हो गया। बीते कुछ महीनों में सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्‍मीर में आतंकियों के विरोध में जारी कार्रवाई और भी सख्त की है। इस वर्ष सुरक्षा बलों ने की हुई कार्रवाई में अब तक 150 आतंकी मार गिराए हैं। कुछ इलाकों से आतंकवाद की जड़े पूरी तरह से मिट जाने का ऐलान भी किया गया। सुरक्षा बलों की कार्रवाई की वजह से आतंकी अपना अस्तित्व बरकरार रखने की कड़ी कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए सुरक्षा बलों पर हमले किए जाने की बात दिख रही है।

इसी बीच पुलवामा में सुरक्षा बलों के सैनिकों को लक्ष्य करने के लिए आतंकियों ने लगाया आयईडी बरामद होने से बड़ा हादसा टल गया था, यह जानकारी भी सूत्रों ने दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.