‘आयएस’ और ‘अल कायदा’ एक होकर दूसरा ९/११ हमला करने की तैयारी में- अमरिका के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी का इशारा

लंडन: ‘आयएस’ और ‘अल कायदा’ के आतंकवादी विमान गिराकर, बड़े पैमाने पर बम विस्फोट करके फिरसे दूसरा ९/११ जैसा भीषण संहार करने की तैयारी में है, ऐसा इशारा अमरिका के सुरक्षा अधिकारी ने दिया है। ‘आयएस’, ‘अल कायदा’ और अन्य आतंकवादी संगठनों ने इराक, सीरिया और अन्य देशों से वापसी ली है, लेकिन यह संगठन खत्म नहीं हुए हैं। इसलिए इन संगठनों से दुनिया की सुरक्षा को खतरा कायम है, ऐसा इशारा अमरिका के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने दिया है।

दूसरा ९/११

अमरिका के अंतर्गत रक्षा मंत्रालय की मौसमी रक्षा मंत्री ‘एलेन ड्यूक’ ब्रिटन के दौरे पर हैं और ब्रिटन के अंतर्गत रक्षा मंत्री ‘अंबर रूड’ की भेंट लेकर अमरिका और मित्र देशों को आतंकवाद का गंभीर खतरा होने का इशारा दिया है। अमरिका की गुप्तचर यंत्रणा ने दी जानकारी के अनुसार ‘आयएस’ और ‘अल कायदा’ के आतंकवादी दूसरा ९/११ जैसा बड़ा धमाका करने की तैयारी में हैं और विमान अपहरण करके गिराने की योजना इन आतंकवादियों ने बनाई है, ऐसा ड्यूक ने कहा है।

‘इन दिनों अमरिका और यूरोप देशों में छोटे पैमाने पर आतंकवादी हमले शुरू हैं। अपने आतंकवादियों को व्यस्त रखने के लिए, उनका अस्तित्व बनाए रखने के लिए और पैसों के प्रवाह को शुरू रखने के लिए यह हमले किये जा रहे हैं। लेकिन यह छोटे हमले शुरू जारी रखकर आतंकवादी बड़े हमले करने का षडयंत्र रच रहे हैं ‘, ऐसा इशारा ड्यूक ने दिया है।

साथ ही, ‘आतंकवादी निर्माण करना यह इन संगठनों का प्रमुख उद्द्येश्य है। हमले के लिए तेज हथियारों का इस्तेमाल कर के आतंक निर्माण किया जा सकता है और दुनिया को झटका दिया जा सकता है। ऐसा है फिर भी विमान गिराकर बड़ा आतंक निर्माण करने की योजना आतंकवादियों ने छोड़ी नहीं है’, यह जानकारी ड्यूक ने दी है। इस प्रकार के आतंकवादी हमले रोकने के लिए इंटरनेट पर पाबन्दी लगाकर आतंकवादियों के जहरी प्रचार को रोका जा सकता है। लेकिन यह प्रयास काफी नहीं हैं, इस बात को भी ड्यूक ने मान्य किया है।

पिछले कुछ दिनों से अमरिका और यूरोप की गुप्तचर और सुरक्षा यंत्रणा आतंकवादी बड़ा हमला करने की तैयारी में होने का गंभीर इशारा दे रहीं हैं। कुछ घंटों पहले ही ब्रिटन के ‘एम्आई ५’ इस अंतर्गत गुप्तचर यंत्रणा के प्रमुख ने ब्रिटन को इसके पहले कभी भी नहीं था इतने भीषण आतंकवादी हमले का खतरा होने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.