देश में बीते तीन महीनों में पहली बार दर्ज़ हुए ५० हज़ार से भी कम कोरोना के मामले

नई दिल्ली – देश में बीते तीन महीनों में पहली बार चौबीस घंटो में ५० हज़ार से कम कोरोना के मामले दर्ज़ हुए हैं। सोमवार से मंगलवार की सुबह के बीच देश में कोरोना के ४६,७९० नए मामले देखे गए। साथ ही देश में मौजूदा कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी गिरावट आई है और इलाज़ से स्वस्थ हुए संक्रमितों की मात्रा ८८.६ प्रतिशत हुई है।

कोरोना के मामले

मंगलवार की रात तक देश में अब तक देखे गए कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या ७६.४५ लाख हुई थी। साथ ही कोरोना के मृतकों की संख्या १.१६ लाख के करीब जा पहुँची। इसी बीच इलाज़ से स्वस्थ हुए कोरोना संक्रमितों की संख्या ६७.८८ लाख से अधिक हुई।

मंगलवार को महाराष्ट्र में कोरोना के ८,१५१ नए मामले देखे गए और २१३ संक्रमित मृत हुए। केरल में ६५९१, आंध्र प्रदेश में ३५००, कर्नाटक में ६२९७ और पश्‍चिम बंगाल में ४ हज़ार कोरोना के नए मामले दर्ज़ हुए। सभी राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होती दिख रही है और साथ ही इलाज़ से स्वस्थ होनेवाले संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। लेकिन, अब अधिक सावधानी बरतने की आवश्‍यकता होने का आवाहन किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी त्यौहारों के दिनों में देश वासियों को अधिक सावधानी बरतने के लिए आवाहन किया है। लॉकडाउन खत्म हुआ है फिर भी कोरोना की महामारी खत्म नहीं हुई है, यह बात प्रधानमंत्री मोदी ने रेखांकित की है। त्यौहारों के दिनों में बाज़ारों में दुबारा उत्साह बढ़ रहा है। लेकिन, बीते आठ महीनों में हरएक भारतीय नागरिक ने संभाली हुई स्थिति को बिगड़ने नहीं देना है, यह बयान भी प्रधानमंत्री ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.