भारत में कोरोना मृतकों की संख्या ७५ हज़ार पर – संक्रमितों का आँकड़ा ४५ लाख से अधिक

नई दिल्ली – देश में कोरोना के मृतकों की संख्या ७५ हज़ार से अधिक हुई है। सितंबर के पहले दस दिनों में देशभर में १० हज़ार से अधिक कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है। बीते दो सप्ताहों से देश में प्रतिदिन लगभग १ हज़ार कोरोना संक्रमित दम तोड़ रहे हैं। गुरूवार के दिन महाराष्ट्र में ४४८ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई।

मृतकों की संख्या

देश में बुधवार से गुरूवार की सुबह तक करीबन १,२०० कोरोना संक्रमित मृत हुए और ९७ हज़ार नए मामले सामने आए। गुरूवार रात तक अलग अलग राज्यों ने जारी किए गए आँकड़ों से एक दिन में लगभग इतनी ही संख्या में कोरोना संक्रमित बढ़ने की बात स्पष्ट हो रही है। महाराष्ट्र में बुधवार के दिन कोरोना के २३,८१६ नए मामले देखे गए थे। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या १० लाख से अधिक हुई और मृतकों की संख्या २८ हज़ार से अधिक हुई।

कर्नाटक में बीते चौबीस घंटों में १२९ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और ९,२१७ नए मामले सामने आए। आंध्र प्रदेश में ६८ संक्रमित मृत हुए और १०,१७५ नए मरीज़ देखे गए। तमिलनाडु में गुरूवार के दिन ६४ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा वहीं ५,२२८ नए मामले दर्ज़ हुए। उत्तर प्रदेश में ९४ संक्रमितों की मृत्यु हुई और ७ हज़ार से अधिक नए मामले देखे गए। पश्‍चिम बंगाल में एक दिन में ४१ संक्रमित मृत हुए और ३,११२ नए मामले सामने आए। दिल्ली में बीते चौबीस घंटों में ५८ संक्रमितों ने दम तोड़ा और ४,३०८ नए मरीज़ दर्ज़ हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.