इस्रायल की दिशा में रुख करके हज़ारों रॉकेटस्‌ तैनात – ईरान के रिवोल्युशनरी गार्डस्‌ के प्रमुख का इशारा

तेहरान – पिछले कुछ सालों में पैलेस्टिनियों ने उनकी युद्ध की तैयारी काफी बढ़ाई है और इस्रायल के किसी भी हिस्से तक पैलेस्टिन के रॉकेटस्‌ पहुँच सकते हैं। इस वजह से पैलेस्टिनियों के रॉकेट हमलों से इस्रायली कहीं पर भी सुरक्षित नहीं रह सकते। ऐसी इस्रायल विरोधि कार्रवाई में हिज़बुल्लाह के रॉकेट शामिल किए गए तो इस्रायल की दिशा में रुख करके हज़ारों रॉकेटस्‌ तैनात होने की बात ध्यान में आएगी, ऐसी चेतावनी ईरान के रिवोल्युशनरी गार्डस्‌ के प्रमुख मेजर जनरल हुसेन सलामी ने दी।

ईरान की सरकारी वेबसाईट को दिए गए साक्षात्कार के दौरान रिवोल्युशनरी गार्डस्‌ के प्रमुख ने यह भी चेतावनी दी है कि, गाज़ा पट्टी और वेस्ट बैंक में इस्रायल के खिलाफ सशस्त्र गठबंधन खड़ा हो रहा है। साथ ही अगस्त के आरंभ में गाज़ा और वेस्ट बैंक से इस्रायल पर हुए हमले एवं प्रदर्शनों का सलामी ने स्वागत किया। गाज़ा की हमास, लेबनान की हिज़बुल्लाह ने इस्रायल के खिलाफ सैंकड़ों, हज़ारों रॉकेटस्‌ और मिसाइल तैनात किए थे, यह इशारा पहले ही दिया था।

इसी बीच, गाज़ा और लेबनान से रॉकेट हमले होने के खतरे के मद्देनज़र इस्रायल ने उत्तरी एवं पश्‍चिमी सीमाओं पर आयर्न डोम और अन्य हवाई सुरक्षा यंत्रणा तैनात की है। इसके बावजूद हमास, हिज़बुल्लाह और अन्य आतंकी संगठनों को ईरान से प्राप्त हो रही सहायता इस्रायल समेत वैश्‍विक सुरक्षा के लिए खतरनाक होने की चेतावनी इस्रायल ने पहले ही दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.