पाकिस्तान को प्रतिउत्तर मिलेगा, भारतीय लष्कर का इशारा

नई दिल्ली: रविवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी में नियंत्रणरेखा पर पाकिस्तान से हुई गोलीबारी में लष्कर के कैप्टन के साथ ४ जवान शहीद हुए हैं। देशभर से इस पर संतप्त प्रतिक्रिया आ रही है और भारतीय लष्कर से पाकिस्तान के इस घटना का प्रत्युत्तर दिया जाए, ऐसा सूचित किया है। शब्दों से नहीं बल्कि कार्रवाई से, पाकिस्तान को प्रत्युत्तर मिलेगा ऐसा इशारा भारत के ऊप-लष्कर प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शरथ चंद ने कहा है।

रविवार शाम मे राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर लष्कर के चौकियों पर पाकिस्तान ने गोलीबारी करते हुए पाकिस्तान ने रॉकेट एवं तोंफगोले के साथ मिसाइलों द्वारा हमला करने की बात कही जाती है। इस हमले में कैप्टन कपिल कुंडू, हवलदार रोशनलाल, रामावतार एवं शुभम सिंह शहीद हुए हैं। पाकिस्तानी लष्कर ने किए इस हमले को भारतीय जवानों ने प्रति हमला करके प्रत्युत्तर दिया। पर भारतीय जवानों का बदला लेने तक नहीं रुकेंगे, ऐसे स्पष्ट संकेत भारतीय लष्कर से दिए जा रहे हैं।

पाकिस्तान, प्रतिउत्तर, लेफ्टिनेंट जनरल शरथ चंद, भारतीय लष्कर, इशारा, नई दिल्ली, जम्मू-कश्मीर

भारतीय लष्कर से पाकिस्तान को जबरदस्त प्रत्युत्तर मिलेगा एवं आने वाले समय में भी भारतीय लष्कर की कार्रवाई शुरू रहेगी, ऐसा उप-लष्कर प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शरथ चंद ने कहा है। भारतीय लष्कर पाकिस्तान को शब्दों से नहीं बल्कि कार्रवाई से उत्तर देगा, ऐसा इशारा लेफ्टिनेंट जनरल चंद ने दिया है तथा केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान की गोलीबारी का कड़े शब्दों में निषेध किया है। उस समय पाकिस्तान के इस हमले को प्रत्युत्तर देने कि क्षमता भारतीय लष्कर के पास होकर लष्कर के शौर्य एवं क्षमता पर हमारा पूर्ण विश्वास होने की बात राजनाथ सिंग ने कही है।

केंद्रीय गृह मंत्री हंसराज अहीर ने पाकिस्तान का हमला सहन नहीं किया जाएगा और यह हमला पाकिस्तान को बहुत महंगा पड़ेगा, ऐसा कहा है। दौरान पिछले कई महीनों से जम्मू कश्मीर के नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में बढ़त हो रही है और अब पाकिस्तान के यह हमले अधिक तीव्र होते जा रहे हैं। नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों को जम्मू कश्मीर में घुसाने के लिए पाकिस्तान के यह प्रयत्न शुरू है ऐसी बात लगातार उजागर हुई थी। पर भारतीय लष्कर ने पाकिस्तान के यह प्रयास उधड़े हैं।

नियंत्रण रेखा पर चेतावनीखोर कार्रवाई करने वाला पाकिस्तान, यहां के तनाव के लिए भारत जिम्मेदार होने के उलटे आरोप कर रहा है। पाकिस्तान में भारतीय उप-उच्चायुक्त जे.पी.सिंह को पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा पर भारतीय लष्कर की गोलीबारी के लिए समन्स भेजने करने का वृत्त है। इससे पहले भी पाकिस्तान ने भारत पर ऐसे आरोप किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.