भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के करीब – महाराष्ट्र में चौबीस घंटों में ८,१३९ नये मामलें दर्ज़

नई दिल्ली – देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के करीब पहुँची है। शनिवार की सुबह तक के चौबीस घंटों में देश में कोरोना के कुल २७,११४ नये मरीज़ देखें गए थे। इसके साथ, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या ८.२१ लाख तक जा पहुँची थी। लेकिन, रात तक अलग अलग राज्यों में २५ हज़ार से अधिक नये मामलें सामने आए हैं और इससे देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आँकड़ा ८.४७ लाख तक जा पहुँचने की बात स्पष्ट हो रही है। इस दौरान महाराष्ट्र में कोरोना के ८,१३९ नए मामले दर्ज़ हुई हैं।

संक्रमितों की संख्या

देश में चौबीस घंटों में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आने का नया रिकार्ड़ दर्ज़ हुआ हैं। गुरुवार के दिन देश में २६ हज़ार से अधिक कोरोना संक्रमित देखें गए थे। शुक्रवार को कोरोना के नये मामलों की संख्या २७ हज़ार से अधिक हुई। इसी बीच, शनिवार के दिनभर में, कोरोना के नये मामले सामने आने की संख्या का नया रिकार्ड़ दर्ज करनेवाले ड़रावने आँकड़े रात तक अलग अलग राज्यों ने जारी किए हैं।

महाराष्ट्र में पिछले २४ घंटों में २२३ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है और इसके साथ ही राज्य में कोरोना के मृतकों की संख्या 10 हज़ार से अधिक हुई हैं। इस दौरान राज्य में कोरोना के ८,१३९ नये मामलें सामने आये हैं और राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर २.४६ लाख से ज़्यादा हुई है। तमिलनाडू में आज के दिन में कोरोना के ३,९६५ नये मामले देखें गए हैं और ६४ लोगों की मौत हुई हैं। इसके साथ ही, राज्य में कोरोना के मृतकों की संख्या १,९०० और संक्रमितों की संख्या १.३५ लाख के करीब पहुँची है।

कर्नाटक में २,७९८ नये मामले देखें गए हैं। बंगळुरु और अड़ोस-पड़ोस के तीन ज़िलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। इसी कारण कर्नाटक सरकार ने १४ से २२ जुलाई तक सख़्त लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसी बीच, दिल्ली में कोरोना के १७८१, उत्तर प्रदेश में करीबन १४००, पश्‍चिम बंगाल में १३४४ और गुजरात में ८७२ नए मरीज़ दर्ज़ हुए हैं।

इसी बीच, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी होने के दौरान इलाज़ से ठिक होनेवाले संक्रमितों की मात्रा में भी बढ़ोतरी हुई हैं। देश में, ईलाज़ के बाद ठीक हुए कोरोना संक्रमितों की मात्रा ६२.७८ प्रतिशत हुई है। इस दौरान, देश में अबतक पाँच लाख से अधिक कोरोना संक्रमित ईलाज़ से ठीक हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.