महाराष्ट्र में २४ घंटों में ५३ कोरोना संक्रमितों की मौत – कुल मरीज़ों की संख्या २२ हज़ार पर

मुंबई – रविवार के दिन महाराष्ट्र में कोरोना की महामारी से और ५३ मरीजों की मृत्यु हुई है। साथ ही, कुल मरीज़ों की संख्या १,२७८ से बढ़कर २२ हज़ार से अधिक हुई है। पिछले २४ घंटों में मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या में ८७५ की बढ़ोतरी हुई है। पूरे राज़्य और मुंबई में केवल २४ घंटों में सामने आए कोरोना के मामलों का यह अब तक का नया सर्वोच्चांक है।

देश में कोरोना के मरीज़ों की संख्या ६५ हज़ार तक जा पहुँची है। महाराष्ट्र में स्थिति सबसे खराब है और राज्य में अबतक कोरोना संक्रमितों की संख्या २२ हज़ार के पार हुई है। रविवार के एक ही दिन में राज्य में ५३ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा हैं। यह भी आजतक का नया रेकॉर्ड़ है। राज्य में कोरोना से मरनेवालों की संख्या ८३२ हुई है और इस महामारी से मुंबई में मरनेवालों की संख्या बढ़कर ५०८ हुई है।

रविवार के दिन मुंबई में चौबीस घंटों में १९ लोगों की मौत हुई। मुंबई और पुणे के बाद राज्य में सबसे बड़े हॉटस्पॉट के रूप में नाशिक ज़िले का मालेगाव सामने आया है और मालेगाव में १४ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है, ऐसी ज़ानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने साझा की।

इसी बीच रविवार के दिन राज्य में एक और पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत हुई। इसके साथ ही, राज्य में कोरोना का संक्रमण होने से मरनवाले पुलिसकर्मियों की संख्या ७ हुई है और कुल ७८६ पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें ८८ पुलिस अफ़सर हैं। इसी बीच राज्य में लॉकड़ाउन पर प्रभावी अमल करने के काम में जुटे पुलिसों पर हमलें होने की २०० घटनाएँ हुई हैं और ऐसें मामलों मे ७०० लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.