इस्रायल ने गाजा में किए हमलों में २१ हजार लोगों के मारे जाने का हमास ने किया दावा – अनाज की किल्लत के कारण गाजा की स्थिति बड़ी भीषण होने का विश्व स्वास्थ्य संगठन का इशारा

जेरूसलम – इस्रायल ने गाजा पर किए हमलों में अबतक २१ हजार लोगों के मारे गए हैं, ऐसा दावा हमास की यंत्रणा ने किया है। हमास के विरोध में शुरू इस जंग में ५०१ इस्रायली सैनिकों के मारे जाने की भी खबरें हैं। गाजा में शुरू घनघोर युद्ध के दौरान अब वहां की जनता को भूखमरी ने चपेट में लिया है और वहां की स्थिति बड़ी भयंकर होने की बात विश्व स्वास्थ्य संगठन कह रही है। स्वास्थ्य संगठन द्वारा गाजा की जनता को हो रही अन्न एवं दवाईयों की आपूर्ति काफी कम पड़ रही है। गाजा की जनता हमारे दलों को रोककर उनसे अन्न-जल और दवाईंयां पाने की कोशिश कर रही हैं। अन्न के लिए गाजा में झगड़े शुरू हुए हैं, ऐसी जानकारी भी विश्व स्वास्थ्य संगठन ने प्रदान की है।

इस्रायल ने गाजा में किए हमलों में २१ हजार लोगों के मारे जाने का हमास ने किया दावा - अनाज की किल्लत के कारण गाजा की स्थिति बड़ी भीषण होने का विश्व स्वास्थ्य संगठन का इशाराइस्रायली रक्षाबलों ने उत्तर और दक्षिण गाजा में भी हमास विरोधी कार्रवाई की तीव्रता बढ़ाई है। दक्षिणी ओर के खान युनूस में इस्रायल की गतिविधियां बढ़ी हैं और लड़ाकू विमान, ड्रोन और टैंक का प्रयोग करके इस्रायली रक्षाबलों ने हमास के आतंकवादियों के साथ उनके नेटवर्क नष्ट करने का सिलसिला जारी रखा हैं। साथ ही हमास के कब्जे से छुटकर लौटे इस्रायली अगवा नागरिकों के बयान माध्यमों में प्रसिद्ध होने लगे हैं। इसके बड़े तीव्र परिणाम इस्रायल में दिखाई दे रहे हैं।

इस्रायल ने गाजा में किए हमलों में २१ हजार लोगों के मारे जाने का हमास ने किया दावा - अनाज की किल्लत के कारण गाजा की स्थिति बड़ी भीषण होने का विश्व स्वास्थ्य संगठन का इशाराहमास के विरोध में निर्णायक कार्रवाई किए बिना अन्य विकल्प नहीं है, यही भावना अब इस्रायली जनता में दृढ़ हुई है। गाजा में इस्रायली रक्षाबलों की कार्रवाई तीव्र होने के साथ ही जनता की स्थिति बड़ी कठिन होने की चेतावनी विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी है। गाजा में अन्न के लिए झगड़े शुरू हुए हैं और आगे के समय में यहां बड़ी आपदा निर्माण होगी, ऐसी चेतावनी विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय इस समस्या पर गौर करके इसका हल निकालने के लिए शीघ्र कदम बढ़ाए, ऐसी मांग स्वास्थ्य संगठन ने की है।

इस्रायल ने गाजा में किए हमलों में २१ हजार लोगों के मारे जाने का हमास ने किया दावा - अनाज की किल्लत के कारण गाजा की स्थिति बड़ी भीषण होने का विश्व स्वास्थ्य संगठन का इशाराइसी बीच, इस्रायली रक्षाबलों ने गाजा के अधिकांश हिस्से पर अपना नियंत्रण स्थापित होने के दावे किए हैं। लेकिन, कुछ इलाकों से हमास के आतंकवादी अभी भी इस्रायली सेना पर जोरदार हमले करते देखे जा रहे हैं। गाजा में शुरू यह युद्ध इतनी जल्द खत्म नहीं होगा, इसके लिए और महीने लगेंगे, ऐसी कबुली इस्रायली रक्षाबल दे रहा हैं। लेकिन, इस युद्ध के कारण निर्माण हुई अन्न की किल्लत गाजा युद्ध जैसी भी भीषण समस्या बनने की जानकारी विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी से सामने आयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.