इस्रायल के रक्षा मंत्रालय पर सायबर हमला करने का हैकर्स ने किया दावा

जेरूसलम – इस्रायल के रक्षामंत्री बेनी गांत्ज़ और रक्षा मंत्रालय पर सायबर हमला करने का ऐलान हैकर्स के ‘मोज़ेस स्टाफ’ नामक गुट ने किया है। इसमें इस्रायली रक्षा मंत्री के अलावा सैनिकों की निजी जानकारी, फोटोज्‌ और गोपनीय दस्तावेज अपने पास होने का दावा इस गुट ने किया। हैकर्स ने अपनी वेबसाईट और टेलिग्राम के चैनल पर यह जानकारी अपलोड की है।

israel-defence-ministry-cyber-attack‘बीते कुछ वर्षों से इस्रायल की हरएक गतिविधि और कदम पर हमारी कड़ी नज़र है। आपके सभी निर्णय और बयानों पर हमारी नज़र है। आखिरकार इस्रायल ने कल्पना भी नहीं की होगी, ऐसा भीषण हमला हम करेंगे’, यह इशारा हैकर्स के इस गुट ने दिया है।

इस्रायल के रक्षा मंत्रालय और संबंधित विभाग के तकरीबन १६५ सर्वर्स और २५४ वेबसाईटस्‌ हैक करने का दावा इस गुट ने किया। लगभग  ११ टेराबाईट डाटा हमारे पास है, ऐसा हैकर्स के इस गुट का कहना है। इस्रायल के रक्षामंत्री बेनी गांत्ज़ के नए और रक्षाबलप्रमुख पद के समय के फोटो भी इस गुट ने प्रसिद्ध किए हैं। साथ ही इस्रायल की इलेक्ट्रॉन सिलैग और एप्सिलॉर दोनों कंपनियों की जानकारी भी हमारे पास होने का बयान इस हैकर्स ने किया है।

इस्रायल के रक्षा मंत्रालय ने हैकर्स के इन दावों पर प्रतिक्रिया दर्ज़ नहीं की है। लेकिन, इस्रायल के ‘नैशनल सायबर डायरेक्टोरेट’ ने साझा की हुई जानकारी के अनुसार मायक्रोसॉफ्ट के सॉफ्टवेअर में मौजूद त्रुटियों के कारण यह मुमकिन हुआ है और इसमें खास ऐसा कुछ ना होने की बात कही है। इसी बीच हैकर्स का यह गुट ईरानी है और महीनाभर पहले ही यह गुट सक्रिय होने का दावा किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.