तेल अविव शहर समेत इस्रायल का दिमोना प्रकल्प नष्ट करेंगे – ईरान ने दी इस्रायल को धमकी

तेहरान – ‘इस्रायल के लडाकू विमान ईरान के नातांज़ परमाणु प्रकल्प पर हमला करने में कामयाब हो भी गए तो अगले सात मिनटों में ईरान इस्रायल में मिसाईलों की बौछार करेगा। इस लिए इस्रायल का तेल अविव शहर धराशायी हो जाएगा और इस्रायल का दिमोना परमाणु प्रकल्प पूरी तरह से नष्ट हो जाएगा, ऐसी धमकी ईरान ने दी है। ईरान के प्रसारण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी एवं पत्रकार युनुस शादलो ने इस संबंध में वीडियो प्रसिद्ध किया। इसके अलावा, सर्वोच्च धार्मिक नेता आयातुल्ला खामेनी ने 11 साल पहले इस्रायल को दी हुई धमकी भी इस वीडियों में दिखाई गई है।

कुछ दिन पहले अमेरिका एवं इस्रायल के वायुसेनाओं का अभ्यास संपन्न हुआ। इसमें पर्शियन खाडी के ईरान के गश्त जहाज़ों के साथ ईरान के अत्यंत महत्वपूर्ण ठिकानों को लक्ष्य करने का अभ्यास दोनों देशों के लडाकू विमानों ने किया। इसमें अमेरिका के एफ-15 तो इस्रायल के एफ-35 नामक स्टेल्थ लडाकू विमान शामिल थे। अमेरिका और इस्रायल के हवाई दलों में संपन्न हुए युद्धाभ्यास को लक्ष्य करके ईरान सरकार से जुडे हुए ‘आयआरआयबी’ समाचार चैनल के लिए काम करनेवाले पत्रकार युनुस शादलों ने यह धमकी देनेवाला विडियो प्रसिद्ध किया।

‘ईरान के विरोध के बिना इस्रायल के लडाकू विमान नातांज़ परमाणु प्रकल्प की सीमा तक पहुंचे और यह विमान परमाणु प्रकल्प पर हमला करने और उसे नष्ट करने में कामयाब हुए, ऐसा हम समझें और हमले के बाद इस्रायल के विमान ईरान की हवाई सीमा से सुरक्षित बाहर निकले, मानले नामक विमानों को इस्रायल के अड्डे तक पहुंचने के लिए एक घंटे की अवधि लगेगी। इससे पहले ही, कुल सात मिनटों में ईरान की डेज़फूल और खैबर क्रशर नामक मिसाईलें इस्रायल को सटीकता से लक्ष्य करेंगे’, ऐसा दावा इस पत्रकार ने किया है।

मराठी

Leave a Reply

Your email address will not be published.