भारत में कोरोना मृतकों की संख्या १७ हज़ार पर

कुल संक्रमितों का आँकड़ा ५.७५ लाख से अधिक

नई दिल्ली – देश में कोरोना वायरस के मृतकों की संख्या १७ हज़ार से अधिक हुई है। साथ ही कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा ५.७५ लाख से अधिक हुआ है। मंगलवार के दिन महाराष्ट्र में २४५, दिल्ली में ६२ और तमिलनाडू में ६० कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई। इन तीन राज्यों में एक दिन में कुल मिलाकर ३६७ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा है। इस पृष्ठभूमि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘अनलॉक २.०’ संबंधित जानकारी साझा करते समय, जनता से अधिक सावधानी बरतने का आवाहन किया। साथ ही प्रशासन को भी नियमों का अधिक कड़ा पालन करने के निदेश भी दिए हैं।corona death toll in India

देश में मंगलवार की सुबह तक कोरोना के मृतकों की संख्या १६,८९३ तक जा पहुँची थी। वहीं, २४ घंटों के दौरान कोरोना के १८,५५२ नए मामले सामने आने से कोरोना संक्रमितों का कुल आँकड़ा ५,६६,८४० हुआ था। ऐसे में मंगलवार के दिनभर में, देश में कोरोना के मृतकों की संख्या बढ़कर १७ हज़ार से अधिक हुई और संक्रमितों की संख्या ५.७५ लाख के पार पहुँची। इसी बीच दिनभर में महाराष्ट्र में २४५ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और ४,८४८ नए मामले सामने आए। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना के मृतकों की कुल संख्या ७,८५५ और मरीज़ों की संख्या १.७५ लाख तक जा पहुँची है।

मंगलवार के दिन दिल्ली में कोरोना के २,१९९ नए मामले सामने आए। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर ८७ हज़ार से अधिक हुई। तमिलनाडू में ४ हज़ार नए मामले सामने आने से कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा ९० हज़ार से अधिक हुआ।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बड़ी बढ़ोतरी होती दिख रही है और ‘अनलॉक २.०’ का चरण शुरू हुआ है। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने इसके बारे में सोमवार के दिन ही सूचना जारी की थी। इसी बीच, मंगलवार के दिन ‘अनलॉक २.०’ की शुरुआत होते समय प्रधानमंत्री मोदी ने नागरिकों को अभी अधिक सावधानी बरतने को कहा। ‘गैरजिम्मेदारी ना दिखाएँ। लॉकडाउन के शुरू के चरण में जितनी सावधानी बरती थी, सोशल डिस्टंसिंग और मास्क लगाने के नियमों का पालन किया था, अब उससे भी अधिक सावधानी बरतने की ज़रूरत है’ यह आवाहन प्रधानमंत्री ने किया। साथ ही, गरीब जनता के लिए दिवाली तक मुफ्त राशन देने का ऐलान भी उन्होंने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.