तेलंगना में हुई मुठभेड़ मे दो माओवादी ढ़ेर

हैदराबाद – तेलंगना के भद्रादी कोठागुडम्‌ ज़िले में स्थित चेरला जंगल में पुलिस और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो माओवादी ढ़ेर हुए। इस दौरान मारे गए माओवादियों से हथियार भी बरामद किए गए हैं।

Telanganaमाओवादियों का कमांडर देवलू उर्फ शंकर कुछ दिन पहले हुई मुठभेड़ में ही मारा गया था। इस पृष्ठभूमि पर रविवार के दिन भद्रादी कोठागुडम्‌ ज़िले में माओवादियों ने बंद का ऐलान किया था। इस दौरान रविवार की रात में चेरला मंडल के तालीपेरू स्थित रास्ते पर माओवादियों ने बड़ा बारुदी विस्फोट किया था। इस हमले में पुलिस का एक दल बाल-बाल बचा था।

इसके बाद पुलिस ने माओवादियों को पकड़ने के लिए मुहीम चलाई थी। इस दौरान यह माओवादी चेरूल के जंगल में छिपे होने की जानकारी पुलिस को प्राप्त हुई थी और पुलिस का यह दल चेरूल के जंगल में पहुँचा। इस दौरान पुलिस और माओवादियों की मुठभेड़ हुई। पुलिस ने माओवादियों की गोलीबारी को जोरदार प्रत्युत्तर दिया।

यह मुठभेड़ लगभग बीस मिनिटों तक जारी रही। पुलिस ने इस मुठभेड़ की ज़गह से दो माओवादियों के शव और हथियार बरामद किए। इन माओवादियों के सहयोगी जंगल में भाग जाने में कामयाब हुए। उन्हें पकड़ने के लिए मुहीम शुरू है, यह जानकारी पुलिस ने साझा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.