कोरोना के वर्ल्ड रैंकिंग में भारत तीसरे स्थान पर

नई दिल्ली – देश में रविवार की सुबह तक के २४ घंटों के दौरान कोरोना के करीबन २३ हज़ार नए मरीज़ देखें गए और इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या ६.७३ लाख तक जा पहुँची थी। यह संख्या रात तक ६.९५ लाख हुई हैं। कोरोना संक्रमितों की सबसे अधिक संख्या होनेवाले विश्‍व के देशों की सूचि में अब भारत अब तीसरें स्थान पर जा पहुँचा है। साथ ही, देश में कोरोना के मृतकों की संख्या १९ हज़ार से अधिक हुई है।

कोरोना संक्रमितों की संख्या

देश में शनिवार के दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में बड़ी बढ़ोतरी हुई थी। चौबीस घंटों में कोरोना के करीबन २३ हज़ार मामले सामने आए थे। ऐसें में रविवार की रात तक देश में कोरोना के २१ हज़ार से भी अधिक नए मामले देखें गए और देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या ६.९५ लाख पर जा पहुँची। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या रशिया से भी ज़्यादा हुई है। लेकिन, भारत में कोरोना के मरीज़ ठीक होने की दर इन सभी देशों से अधिक है और साथ ही, देश में कोरोना की मृत्यु दर भी कम है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान देश में कुल १४,८५६ कोरोना संक्रमित ठीक हुए हैं।

महाराष्ट्र में दिनभर में १५२ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और ६,५५५ नये मामले देखें गए। दिल्ली में २५०५ मरीज़ देखें गए। इस दौरान तमिलनाडू में ६० संक्रमितों ने दम तोड़ा हैं और ४१५० नये मामले देखें गए। कर्नाटक में भी डेढ़ हज़ार से अधिक कोरोना संक्रमित सामने आये हैं। उत्तर प्रदेश में १२०० और गुजरात में ७२५ कोरोना के नये मामले दर्ज़ हुए।

इसी बीच केरला की सरकार ने जुलाई २०२१ तक कोरोना की महामारी रोकने के लिए नये नियम जारी किए हैं। राज्य में मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है और साथ ही, सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर पाबंदी लगाई गई है। साथ ही, नियम तोड़ने पर १० हज़ार रुपये का जुर्माना और दो वर्ष की सज़ा हो सकती है, यह बात केरला की सरकार ने स्पष्ट की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.