भारत में कोरोना के मृतकों की संख्या २५ हज़ार पर

नई दिल्ली – देश में मंगलवार के दिन कुल ५८२ कोरोना संक्रमित मृत हुए थे। इसके साथ ही देश में कोरोना के मृतकों की कुल संख्या २४,३०९ तक जा पहुँची थी। बुधवार की रात तक देश में अन्य ५०० कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई। इसकी वजह से देश में कोरोना के मृतकों की संख्या २५ हज़ार के करीब जा पहुँची है। महाराष्ट्र में बुधवार के दिन २३३ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा। इसके साथ ही महाराष्ट्र में इस महामारी के मृतकों का आँकड़ा ११ हज़ार के करीब जा पहुँचा हैं। तमिलनाडू में आज दिनभर में ६८ लोग और दिल्ली में ४१ लोगों की मृत्यु हुई।

मृतकों की संख्या

देश में बुधवार की सुबह तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या ९,३६,१८१ तक जा पहुँची थी। चौबीस घंटों के दौरान देश में कोरोना के २९,४२९ नए मामले सामने आए। इस दौरान देश में अबतक ५,९२,००० कोरोना संक्रमित इलाज़ से ठीक हुए हैं और कुल ३.१९ लाख संक्रमितों का इलाज़ हो रहा है, यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने साझा की। बुधवार रात तक देश में कोरोना के २५ हज़ार से भी अधिक नए मामले सामने आए। अलग अलग राज्यों ने जारी किए आँकड़ों से यह बात स्पष्ट हुई। इसे जोड़कर देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या ९.६० लाख होने की बात स्पष्ट हो रही है।

महाराष्ट्र में आज के दिन में कोरोना के ७,९७५ मामलें दर्ज़ हुए और राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर ३ लाख तक जा पहुँची है। तमिलनाडू में आज ४,४९६ मामले सामने आए और कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या डेढ़ लाख तक जा पहुँची। दिल्ली में आज १,६४७ नए मरीज़ देखें जाने से कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा १.१६ लाख तक जा पहुँचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.