ईरान का आतंकवाद विश्‍व को अंधेरे में धकेल देगा – इस्रायल के प्रधानमंत्री का इशारा

जेरूसलम – ‘ईरान का आतंकवाद इस्रायल को नष्ट करने के साथ विश्‍व पर वर्चस्व स्थापित करने की तैयारी में है। इसका समय पर इलाज़ नहीं किया गया तो ईरान का आतंकवाद विश्‍व को अंधेरे में धकेल देगा’, यह इशारा इस्रायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने दिया। साथ ही यूएई और बहरीन इन खाड़ी क्षेत्र के देशों के साथ स्थापित हुए सहयोग की वजह से इस्रायल के लिए नई सुबह हुई है, यह दावा प्रधानमंत्री बेनेट ने किया। कुछ घंटे पहले ही ईरान के वरिष्ठ सेना अधिकारी ने इस्रायल के विनाश के नारे लगाए थे। इस पर इस्रायल के प्रधानमंत्री ने यह बयान प्राप्त हुआ है।

iran-terrorism-israelइस्रायल सरकार हर वर्ष ‘क्रिस्चन मीडिया समिट’ का आयोजन करती है। इस दौरान विश्‍वभर के शीर्ष वृत्तसंस्थाओं के संस्थापक, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पत्रकार एवं विश्‍लेषकों को आमंत्रित किया जाता है। कोरोना की वजह से इस वर्ष इस बैठक का ‘वर्चुअल’ आयोजन किया गया था। इस बैठक को संबोधित करते समय इस्रायल के प्रधानमंत्री बेनेट ने ईरान के खतरे का अहसास कराया।

‘आज पूरा विश्‍व कोरोना जैसे अदृश्‍य शत्रु से लड़ रहा है। तो इस्रायल और खाड़ी के देश बीते कुछ वर्षों से ईरान के आतंकवाद नामक दृश्‍य शत्रु से संघर्ष कर रहे हैं’, ऐसा कहकर प्रधानमंत्री बेनेट ने ईरान खाड़ी क्षेत्र में आतंकवाद का प्रायोजक होने का आरोप लगाया। साथ ही ईरान द्वारा फैलाया गया आतंकवाद आज विश्‍व पर नियंत्रण पाने की फिराक में होने का आरोप इस्रायल के प्रधानमंत्री ने लगाया।

कोई भी देश ईश्‍वर के नाम से किसी की जान ना ले, युद्ध शुरू ना करे और द्वेष भी ना फैलाए, यह आवाहन करके बेनेट ने ईरान को लक्ष्य किया। इसाई धर्मी खाड़ी क्षेत्र के इस्रायल में सबसे सुरक्षित, संपन्न और समृद्ध हुए हैं। इसी वजह से इसाईयों की इस्रायल के साथ एकजुट है, यह दावा प्रधानमंत्री बेनेट ने किया। इस्रायल के विदेशमंत्री येर लैपिड ने भी कहा कि, इसाई और यहूदी एकसाथ मिलकर अब्राहम समझौते में शामिल देशों की संख्या बढ़ा सकते हैं।

दो दिन पहले ईरान के रिवोल्युशनर गार्डस्‌ के वरिष्ठ अधिकारी ने इस्रायल के विनाश की धमकियाँ दीं थी। इस्रायल ने ईरान के खिलाफ युद्ध शुरू किया तो ईरान इसका अन्त करेगा, यह इशारा ब्रिगेडियर जनरल अमीर अली हाजीज़देह ने दिया था। इस्रायल के प्रधानमंत्री ने इस धमकी की ओर ध्यान आकर्षित करके ईरान के खतरे को रेखांकित किया। साथ ही इस्रायल ने भी ईरान के परमाणु प्रकल्पों पर हमलें करने का ऐलान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.