दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या ८० लाख के पार

वॉशिंग्टन – दुनियाभर में कोरोना संक्रमित लगातार बढ़ रहे होकर, यह संख्या ८० लाख के पार पहुँची है। कोरोनावायरस से मरे हुए लोगों की संख्या ४ लाख ३६ हज़ार तक पहुँच चुकी है। अमरीका और ब्राज़िल के पीछे पीछे अब रशिया में भी कोरोनाग्रस्तों की संख्या बढ़ी होकर, वह पाँच लाख ३५ हज़र पर पहुँची है। वहीं, गत २४ घंटों में ८२ हज़ार से भी अधिक मरीज़ ठीक हुए होने की जानकारी सामने आयी है।world coronavirus count

‘वर्ल्डओमीटर’ इस वेबसाईट ने दी जानकारी के अनुसार, दुनियाभर के कुल कोरोनाबाधितों संख्या ८०,५०,३७७ हुई होकर, गत २४ घंटों में उसमें १,२५,०१३ लोगों की बढ़ोतरी हुई है। कोरोना के संक्रमण से २४ घंटों में ३,१८७ लोग मरे होकर, कुल मृतकों की संख्या ४,३६,६१० पर पहुँची है। कोरोना के संक्रमण से ठीक हुए मरीज़ों की कुल संख्या ४१,५५,५०६ हुई होकर, २४ घंटों में उसमें ८२,९२० को बढ़ोतरी हुई है।world count coronavirus

अमरीका में १९,६६९ नये मरीज़ पाये गए होकर, कोरोनाबाधितों की कुल संख्या २१,७०,१५६ हुई है। कोरोना के मृतकों की कुल संख्या १,१७,९५१ हुई है और २४ घंटों में यह संख्या ३६० से बढ़ी है। अमरीका में लगातार दो दिन कोरोना के मृतकों की संख्या का आलेख गिर रहा है, यह बात इससे स्पष्ट हुई है।

ब्राज़िल में अब तक कुल ४३,३९६ मरीज़ों ने दम तोड़ा है और २४ घंटों में ५५९ लोगों की मृत्यु हुई है। रशिया में ८,२४६ नये मरीज़ों की वृद्धि हुई होकर, कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या ५,३७,२१० हुई है। रशिया में पिछले २४ घंटों में १४३ लोग मरे होकर, कुल कोरोना मृतकों की संख्या ७,०९१ पर पहुँची है।

दुनियाभर के कई देशों में लॉकडाउन उठाकर कारखाने, पर्यटन, हवाईसेवा शुरू करनी की प्रक्रिया शुरू हुई है। अमरीका तथा युरोपियन देशों ने इसके लिए कदम उठाये होकर, ग्रीस ने भी वह पर्यटन के लिए खुला होने की घोषणा की है। जर्मनी, फ्रान्स, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, स्पेन ने भी, वे अपनी सीमाएँ खुलीं कर रहे हैं, ऐसा ऐलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.