लगातार दूसरे दिन दुनियाभर में कोरोना के एक लाख से भी अधिक नये मरीज़

बाल्टिमोर, (वृत्तसंस्था) – कोरोनावायरस से दुनियाभर में मरे हुए लोगों की संख्या ३,३५,९७० पर पहुँच चुकी है। वहीं, दुनियाभर में इस महामारी से संक्रमित हुए लोगों की संख्या ५२ लाख के भी पार हुई होने की जानकारी सामने आ रही है। लगातार दूसरे दिन दुनियाभर में एक लाख से भी अधिक नये मरीज़ पाये गए होकर, यह सबसे अधिक चिन्ताजनक बात साबित होती है। वहीं, इस संक्रमण से ठीक हुए लोगों की संख्या २१ के पार चली गयी होने की राहतदायक जानकारी जॉन हॉप्किन्स विश्वविद्यालय ने दी। इसी बीच, युरोप के बाद अब लॅटिन अमरीका इस महामारी का मुख्यकेंद्र बन रहा होने का दावा जागतिक स्वास्थ्य संगठन ने किया है।

दुनियाभर में २१२ देशों में फ़ैले कोरोनावायरस ने पिछले चौबीस घंटों में ४९०० से भी अधिक लोगों की जान ली होकर, इसके साथ दुनियाभर में कोरोना के कारण दम तोड़े हुए लोगों की संख्या ३,३५,९७० पर पहुँची है। दुनियाभर में कोरोना की परिस्थिति पर बारिक़ी से नज़र रखी हुईं वेबसाईट्स् ने दी जानकारी के अनुसार, पिछले चौबीस घंटों में दुनियाभर में इस संक्रमण के एक लाख सात हज़ार से अधिक नये मरीज़ पाये गए हैं। गुरुवार के दिन अमरीका में इस महामारी से १२५५ लोगों की मृत्यु हुई होकर, अमरीका में कुल मृतकों की संख्या ९६,५७१ पर पहुँची है।

ब्राझिल में इस संक्रमण के मृतकों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही होकर, गुरुवार के दिन इस देश में १,१८८ लोगों की जान गयी है। ब्राझिल में कुल मृतकों की संख्या बीस हज़ार के पार हुई है। वहीं, ब्राझिल में इस वायरस का संक्रमण हुए लोगों की संख्या तीन लाख के पार गयी होकर, गत चौबीस घंटों में १९,९५१ नये मरीज़ दर्ज़ हुए हैं। अमरीका और रशिया के बाद कोरोना के तीन लाख से अधिक मरीज़ होनेवाला ब्राझिल यह तीसरा देश है। रशिया में इस संक्रमण के ८,८९४ नये मरीज़ पाये गए हैं। रशिया में कोरोनाबाधितों की संख्या ३,२६,४४८ से अधिक हो चुकी है।

इसी बीच, चीन में कोरोना की दूसरी लहर के नये मरीज़ पाये जा रहे हैं। इस संक्रमण का मुख्य केंद्र होनेवाले वुहान शहर में कोरोना के ३६ नये मरीज पाये गए हैं। इनमें से इकत्तीस लोगों में कोरोना के लक्षण दिखायी नहीं दे रहे होने की बात सामने आयी है। चीन में ऐसे कुल २८१ मरीज़ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.