भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या १० लाख के करीब

नई दिल्ली/मुंबई – पिछले चौबीस घंटों में देश में ३२ हज़ार से भी अधिक कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज़ हुए हैं। इसके साथ ही गुरुवार की सुबह तक देश के कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा ९,६८,८७६ तक जा पहुँचा था। इसके बाद गुरुवार रात तक देश के कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर १० लाख तक जा पहुँची। महाराष्ट्र में पिछले चौबीस घंटों में २६६ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है और ८,६४१ नये मामले सामने आए। इसी दौरान मुंबई में ५६ कोरोना संक्रमित मृत हुए और शहर में १,४९८ नये मामलें देखे गए।

कोरोना संक्रमितों की संख्या

देश में अब प्रतिदिन करीबन तीन लाख से भी अधिक लोगों का कोरोना परीक्षण हो रहा है। बुधवार के दिन देशभर में कुल ३,२६,८२७ लोगों की जाँच हुई। मार्च से अबतक पूरे देश में कुल १.२७ करोड़ लोगों का कोरोना परीक्षण किया गया है। कोरोना परीक्षण में हुई बढ़ोतरी के साथ ही, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या भी बढ़ रही है। ऐसें में बुधवार से गुरुवार की सुबह तक के चौबीस घंटों के दौरान, देश में कोरोना के ३२,६९६ नये मामले सामने आए। देश में एक ही दिन में ३० हज़ार से अधिक कोरोना संक्रमित देखें जाने का यह पहला अवसर है। गुरुवार रात तक विभिन्न राज्यों ने घोषित की जानकारी के अनुसार, देश में लगभग ३० हज़ार नये मरीज़ दर्ज़ होने की बात स्पष्ट हुई। महाराष्ट्र में ही ८.५ हज़ार से अधिक कोरोना संक्रमित देखे गए हैं।

तमिलनाडू में आज कोरोना के ४,५४९ नये मामले सामने आए और ६९ संक्रमितों की मृत्यु हुई। महाराष्ट्र और तमिलनाडू के बाद कर्नाटक में कोरोना की महामारी का फ़ैलाव तेज़ी से हो रहा है। कर्नाटक में पिछले चौबीस घंटों में १०४ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और ४,१६९ नए मामले दर्ज़ हुए। दिल्ली में कोरोना के १,६५२ नए मरीज़ सामने आए हैं और ५८ लोगों की मृत्यु होने की बात स्पष्ट हुई है। महाराष्ट्र, तमिलनाडू और कर्नाटक इन तीन राज्यों में ही एक दिन में १७ हज़ार से अधिक कोरोना संक्रमित देखें गए हैं।

इसी बीच, कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या देखकर देशभर में कुछ और शहरों में लॉकडाउन सख़्त किया गया हैं। महाराष्ट्र के रायगड जिले में लॉकडाउन २६ जुलाई तक बढ़ाया गया है। इससे पहले पुणे, पिंपरी-चिंचवड, औरंगाबाद, सोलापूर ज़िलों में लॉकडाउन सख़्त किया गया था। ठाणे में भी घनी आबादी के रिहायशी इलाकों में लॉकडाउन के नियम सख़्त किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.