भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या १८ लाख पर – प्रतिदिन २०% मामले भारत में पाए जा रहे हैं

नई दिल्ली – पिछले चार दिनों के दौरान भारत में चार लाख से अधिक नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और इसके साथ देश में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा १८ लाख पर जा पहुँचा है। विश्‍वभर में फिलहाल प्रतिदिन ढ़ाई लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। बीते पांच दिनों के आँकड़े देखें तो विश्‍व के करीबन २०% नए मामले अब भारत में पाए जा रहे हैं। यह बात चिंता में बढ़ोतरी कर रही हैं। ऐसे में इस महामारी से संक्रमितों के ठीक होने की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है और भारत में अब तक करीबन ११.५ लाख कोरोना संक्रमित इलाज़ के बाद स्वस्थ हो गए हैं। यह आँकड़ा भारत को राहत दे रहा है।

Corona-Indiaशनिवार को भारत में कोरोना के ५४,४३५ नए मामले पाए गए थे। इससे पहले शुक्रवार के दिन कुल ५७ हज़ार मामले दर्ज़ हुए थे। इससे देश में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा १७.५० लाख पर जा पहुँचा था। रविवार की रात तक विभिन्न राज्यों ने जारी किए आँकड़ों को मिलाकर देश में कोरोना के ५० हज़ार से अधिक मामले पाए गए हैं। इससे देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या १८ लाख पर जा पहुँची है। महाराष्ट्र, तमिलनाडू, आंध्र पदेश, कर्नाटक, पश्‍चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण लगातार तेज़ी से बढ रहा है।

महाराष्ट्र में रविवार के दिन २६० कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और ९,५०९ नए मामले पाए गए। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या में प्रतिदिन १० हज़ार की बढ़ोतरी हो रही है। और इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर ४.४१ लाख तक जा पहुँची है। इसी बीच राज्य में अब तक १५,५७६ कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई।

महाराष्ट्र के बाद एक दिन में सबसे अधिक कोरोना संक्रमण के मामले आंध्र प्रदेश में मिल रहे हैं। रविवार के दिन इस राज्य में ६७ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा और ८,५५५ नए मामले दर्ज़ हुए। तमिलनाडू में ९८ संक्रमित मृत हुए और ५,८७५ नए मामले सामने आए। कर्नाटक में बीते चौबीस घंटों में कोरोना के ५,५३२ नए मामले पाए गए। इसके अलावा पश्‍चिम बंगाल में २,७३९ नए संक्रमित पाए गए और ४९ ने दम तोडा। उत्तर प्रदेश में करीबन ३,८०० और बिहार में कोरोना के २,७६२ नए मामले दर्ज़ हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.