जम्मू-कश्‍मीर में २४ घंटों में हिजबुल के ९ आतंकी ढ़ेर

श्रीनगर – सोमवार के दिन जम्मू-कश्‍मीर के शोपियन जिले में सुरक्षा बलों ने ‘हिजबुल’ के और चार आतंकियों को ढ़ेर किया। इससे पहले रविवार के दिन भी शोपियन में पाँच आतंकियों को मार गिराया गया था। पिछले चौबीस घंटों के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के नौ आतंकी मुठभेड़ में मारे गए हैं।

शोपियन जिले के पिंजोरा इलाके में आतंकी छिपे होने की जानकारी प्राप्त होने पर जम्मू-कश्‍मीर पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना ने संयुक्त मुहिम शुरू की थी। इस दौरान हुई मुठभेड़ के दौरान भारतीय सैनिकों ने चार आतंकियों को ढ़ेर किया। इस दौरान तीन सैनिक घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल में दाखिल किया गया है। जम्मू-कश्‍मीर के पुलिस महासंचालक हिलबाग सिंग ने यह जानकारी साझा की।

jammu, hijbul

मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य थे। चौबीस घंटों में शोपियन में हुई यह दूसरीं मुठभेड़ थी। रविवार के दिन ही पिंजोरा से १२ किलोमीटर दूरी पर स्थित रिबन गाँव में पाँच आतंकियों को मार गिराया गया था। यानी पिछले २४ घंटों में हिजबुल मुजाहिदीन के कुल मिलाकर नौ आतंकियों को ढ़ेर करने में सुरक्षा बलों को कामयाबी प्राप्त हुई है।

सुरक्षा बलों ने दो हफ़्तों में कुल २२ आतंकियों को ढ़ेर किया हैं और इनमें छ: टॉप कमांडर्स का समावेश है। इस वर्ष अबतक हुई मुठभेड़ के दौरान ९३ आतंकी मारे गए हैं। कोरोना का बढ़ता फैलाव यह पूरे विश्‍व में चिंता का विषय बना है। पाकिस्तान भी इस महामारी की चपेट से बच नही सका है। कोरोना के संकट के साथ पाकिस्तान आर्थिक संकट का भी मुकाबला कर रहा है। लेकिन, ऐसी स्थिति में भी पाकिस्तान आतंकी गतिविधियाँ बंद करने के लिए तैयार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.