आंध्र प्रदेश में स्कूल शुरू होने पर ५७५ छात्र और ८२९ शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए

हैद्राबाद – देश के कई राज्यों में अनलॉक के तहत कई नियम शिथिल करना शुरू हुआ है। ऐसे में कुछ राज्यों ने स्कूल शुरू करने के लिए अनुमति प्रदान की है। लेकिन, आंध्र प्रदेश में स्कूल शुरू करने का निर्णय चिंता बढ़ानेवाला साबित हुआ है। राज्य में २ नवंबर से नौंवीं और दसवीं के वर्ग शुरू किए गए हैं। लेकिन, तीन दिनों में ही राज्य में ५७५ छात्र और ८२९ शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए है।

andhra-pradeshआंध्र प्रदेश में अलग अलग चरणों में स्कूल शुरू करने का निर्णय किया गया था। इस निर्णय के तहत पहले चरण में नौंवीं और दसवीं के छात्रों को स्कूल जाने की अनुमति दी गई थी। शुरू में आधे दिन स्कूल शुरू करने का निर्णय किया गया था। लेकिन, छात्रों की मौजूदगी उम्मीद के अनुसार नहीं रही। राज्य में नौंवीं और दसवीं के करीबन ९.७५ लाख छात्र हैं इनमें से ३.९३ लाख छात्र बीते तीन दिनों से स्कूल आ रहे थे। तभी कुल १.११ लाख शिक्षकों में से ९९ हज़ार से अधिक शिक्षक स्कूल में उपस्थित रहे। स्कूल पहुँचे ७०,७९० शिक्षक और ९५,७६३ छात्रों का कोरोना परीक्षण किया गया। इनमें से ५७५ छात्र और ८२९ शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए।

स्कूल पहुँचे छात्रों की तुलना में संक्रमित छात्रों की संख्या चिंताजनक नहीं है। स्कूल शुरू करने के लिए तय सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं, यह बयान शालेय शिक्षा आयुक्त वी.चिन्ना वीरभद्र ने किया है। पश्‍चिमी गोदावरी जिले में सबसे अधिक शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस जिले में ४१ हज़ार शिक्षकों में से २६२ शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। विशाखापट्टनम्‌ में ४५२७ शिक्षकों में से ५२ शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.