गोवा में ‘रेव पार्टी’ पर हुए छापे में विदेशी नागरिकों के साथ २३ लोगों की गिरफ़्तारी – नौ लाख रुपयों के नशिलें पदार्थ बरामद

पणजी – गोवा में शनिवार की रात एक रेव पार्टी पर गोवा क्राईम ब्रैंच की पुलिस ने छापा मारके बड़ी मात्रा में नशिले पदार्थ बरामद किए। इस कार्रवाई के दौरान 23 लोगों की गिरफ्तारी हुई है और इनमें तीन विदेशी महिलाओं का समावेश है। कोरोना का फैलाव ना हो इसलिए सरकार ने नागरिकों की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाए हैं। लेकिन, इसे अनदेखा करके गोवा में इस तरह की अवैध पार्टी का आयोजन होने की जानकारी सामने आई है।

Goa-rave-partyगोवा के वागाटोर स्थित फिरंगीपानी विला में शनिवार की रात रेव पार्टी का आयोजन किया गया था। इसकी ख़बर गोवा क्राईम ब्रैंच की पुलिस को प्राप्त हुई। इसके बाद उन्होंने जाल बिछाकर कर इस रेव पार्टी पर छापा मारा। इस दौरान पुलिस ने पार्टी के आयोजकों के साथ 23 लोगों को गिरफ्तार किया। रेव पार्टी में करीबन 9 लाख रुपयों से अधिक कीमत के नशिले पदार्थ भी पुलिस ने बरामद किए हैं। इसमें घातक ‘एक्स्टेसी’ नशिले पदार्थों की गोलियां, एमडीएमए एवं कोकेन का समावेश है।

दो रशियन्स नागरिकों के साथ ज़ेक रिपब्लिक की महिलाओं ने इस रेव पार्टी का आयोजन करने की जानकारी सामने आई है। इन तीन महिलाओं के खिलाफ़ ‘नार्कोटिक ड्रग्ज ऐण्ड सायक्रोट्रॉपिक सबस्टन्सेस’ (एनडीपीएस) कानून के तहत अपराधिक मामला दर्ज़ किया गया है। सार्वजनिक जगह पर सोशल डिस्टन्सिंग के नियमों का पालन किए बिना पार्टी में शामिल हुए अन्य लोगों पर भी अपराधिक मामला दर्ज़ किया गया है। शनिवार के दिन आयोजित की गई इस पार्टी में शामिल हुए अन्य संदिग्धों की भी जाँच हो रही है, यह बात पुलिस ने साझा की। गोवा के पुलिस महासंचालक मुकेश कुमार मीणा ने ट्विट करके इस पुलिसी कार्रवाई की जानकारी प्रदान की।

Goa-rave-partyकोरोना वायरस की वजह से गोवा के पर्यटन क्षेत्र का बड़ा नुकसान हुआ हैं। ऐसे में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए छोटी रेव पार्टी का आयोजन होने की बात कही जा रही है। कुछ दिन पहले गोवा में उच्च वर्ग के युवकों ने आयोजित की हुई ऐसी पार्टी पर भी इसी तरह से कार्रवाई की गई थी। इन युवकों का आयोजकों के साथ हुए झगड़े के बाद पुलिस को इस पार्टी की जानकारी प्राप्त हुई थी।

राजधानी दिल्ली में भी सोशल डिस्टंसिंग के नियमों का पालन किए बिना इस तरह की पार्टी का आयोजन होने की जानकारी सामने आयी है। बीते महीने से दिल्ली में ऐसी पार्टी का आयोजन करनेवालों के साथ कुल 72 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इस दौरान बड़ी मात्रा में नशिले पदार्थ भी बरामद किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.