‘ब्लैक डे’ की कोशिश नाकाम करने के लिए पाकिस्तानी सेना ने की सिंध में कार्रवाई

इस्लामाबाद – ‘मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट’ (एमक्यूएम) ने पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस ‘ब्लैक डे’ के तौर पर मनाने का ऐलान करने के बाद पाकिस्तानी सेना ने सिंध में ‘एमक्यूएम’ समेत अन्य पार्टीओं के नेताओं पर कार्रवाई करना शुरू किया है। ‘ब्लैक डे’ मनाने की यह कोशिश नाकाम करने के लिए पाकिस्तानी सेना ने संबंधितों की गिरफ्तारी शुरू करके स्थानीय नागरिकों को धमकाना शुरू करने के समाचार प्राप्त हुए हैं।

MQMगुरूवार के दिन पाकिस्तान के सिंध में २० से अधिक वाहनों का काफिला लेकर पाकिस्तानी रेंजर्स और आयएसआय के अधिकारियों ने ‘जे सिंध मुत्ताहिदा महाज’ (जेएसएमएम) के उपाध्यक्ष लाला अस्लम पठाण का अपरहण करने के उद्देश्‍य से पाकिस्तानी सैनिकों को रवाना किया था, यह दावा हो रहा है। लेकिन, इस दौरान पठाण घर पर मौजूद ना होने से पाकिस्तानी सेना की साज़िश नाकाम हुई। लेकिन, इसके बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने उनके परिवार को और पड़ोसियों को धमकाया। साथ ही उनके लड़के को गिरफ्तार करने की धमकी दी, यह आरोप हो रहे हैं।

१४ अगस्त के दिन ‘सिंधी ब्लैक डे’ के साथ गुलामी दिन मनाया जा रहा है। इसे कामयाबी हासिल ना हो इसलिए पाकिस्तानी सुरक्षा यंत्रणा सिंध के नेताओं को धमका रही है, यह जानकारी जेएमएमएम ने साझा की। इसी बीच, सोशल मीडिया पर ‘१४अगस्तब्लैकडे’ इस हैशटैग के तहत ‘ट्रेंड’ शुरू हुआ है। ‘हम नहीं मानते, इस नाम निहाद आज़ादी को’ यह नारे भी दिए जा रहे हैं।

अमरीका, ब्रिटेन और यूरोप में स्थित पाकिस्तानी दूतावास के बाहर मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस ‘ब्लैक डे’ के तौर पर मना रही है। पाकिस्तानी सेना सिंधी जनता पर कर रही अत्याचारों के विरोध में प्रदर्शन करने का इशारा ‘एमक्यूएम’ के प्रमुख अल्ताफ हुसेन ने दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.