वज़िरीस्तान में हुए हमले में पाकिस्तानी सेना का अधिकारी ढ़ेर

vazaristan-pakइस्लामाबाद – सोमवार की रात वज़िरीस्तान के वायव्य प्रांत में स्थित शाकाई क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना के गश्‍ती बल पर हुए हमले में पाकिस्तानी सेना का अधिकारी मारा गया है। इस महीने के शुरू में उत्तरी वज़िरीस्तान के स्पल्गा, मीरानशाह क्षेत्र में हुए हमलों में पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए। इसी बीच, इन हमलों की ज़िम्मेदारी अभी किसी भी संगठन ने स्वीकारी नहीं है।

पाकिस्तान के वज़िरीस्तान में आतंकी हमलों की मात्रा में बढ़ोतरी हुई है और वहां की जनता भी इन आतंकी हमलों का शिकार हो रही है। कुछ दिन पहले ही दक्षिणी वज़िरीस्तान के पश्‍तू नागरिकों ने रास्तों पर उतरकर तीव्र प्रदर्शन किए थे। इस क्षेत्र में तालिबानी आतंकियों की गतिविधियों में दुबारा बढ़ोतरी हुई है और पश्‍तू नागरिकों का यह क्षेत्र दुबारा युद्धभूमि बन रहा है, ऐसा आरोप इन प्रदर्शनकारियों ने किया था।

vazaristan-pakरविवार की रात शाकाई में गश्‍त लगा रहे पाकिस्तानी सेना के दल पर हमला हुआ। इस हमले में कैप्टन अब्दुल्ला जफ़र मारा गया। कैप्टन अब्दुल्ला इस दल का नेतृत्व कर रहा था। इस हमले के बाद पाकिस्तानी सेना ने क्लियरन्स ऑपरेशन के लिए इस इलाके को घेर रखा है, यह जानकारी पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने साझा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.