भारत में कोरोना के मरीज़ों की संख्या बढकर २७ हज़ार से भी अधिक

नई दिल्ली,  (वृत्तसंस्था) – देश में कोरोना से मरनेवालों की संख्या बढकर ८५० से और इस महामारी ने चपेट में लिए मरीज़ों की संख्या २७,५०० से भी अधिक हुई है। रविवार के दिन केवल महाराष्ट्र में ही १९ लोगों की मृत्यु हुई है और ४४० नए मरीज़ देखें गए हैं। इसके साथ ही, महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित मरीज़ों की संख्या ८ हजार से भी अधिक हुई है। ऐसे में कोरोना का हॉटस्पॉट बनी मुंबई में, एक दिन में कोरोना के १३ मरीज़ों ने दम तोडा है और ३२४ नए मामले सामने आए हैं।

देश में कोरोना के मरीज़ों की संख्या में लगातार बढोतरी हो रहीं हैं। शनिवार की शाम से रविवार की शाम तक के दौरान देश में कोरोना के १,९७५ नए मामले देखें गए। इससे पहले २४ अप्रैल के रोज देश में कुल १,७५२ नए मरीज़ पाए गए थे। इसके मात्र तीन दिन बाद २४ घंटों में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना से संक्रमित मरीज़ देखें जाने का नया रेकार्ड स्थापित हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की हुई जानकारी अनुसार देश में इस महामारी के मृतकों की संख्या ८२६ एवं संक्रमित मरीज़ों की संख्या २६,९१७ तक जा पहुँची है। पर, यह संख्या रविवार की शाम तक प्राप्त जानकारी के आधार पर दी गई है। इसमें रविवार के दिन अलग अलग राज्यों में देखें गए मरीज़ों की संख्या शामिल नहीं है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार की रात घोषित की हुई जानकारी के अनुसार, राज्य में दिनभर में कोरोना के ४४० नए मामले देखें गए। गुजरात में भी कोरोना के मरीज़ों की संख्या में २३० की बढोतरी हुई हैं। इसके अलावा दिल्ली में ९७ और राजस्थान में कोरोना के ६९ नए मरीज़ सामने आए। इस दौरान देश में कोरोना के मृतकों की संख्या बढकर ८५० और मरीज़ों की संख्या २७,५०० से भी अधिक हुई है।

महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित एक और पुलिस कर्मचारी की मौत हुई है और राज्य में कोरोना का शिकार हुए पुलिस कर्मचारियों की संख्या २ हुई है। इन पुलिस कर्मचारियों के परिवारजनों को ५० लाख रुपये और सरकारी नौकरी देने का ऐलान महाराष्ट्र की सरकार ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.