दिल्ली में आतंकी हमला करने की साज़िश नाकाम की गई – चार आतंकी गिरफ्तार

नई दिल्ली – दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने शनिवार के दिन चार आतंकियों को गिरफ्तार करके आतंकी हमले की साज़िश नाकाम की है। ये चारों कश्‍मीर के निवासी हैं और इन आतंकियों से चार आधुनिक पिस्तौल, १२० बुलेट्स और अन्य सामान बरामद किया गया है। यह आतंकी कश्‍मीर में कार्यरत अल कायदा से संबंधित ‘अन्सार गजवात अल हिंद’ नामक सगठन से जुड़े होने का समाचार है।

delhi-policeदिल्ली पुलिस ने अपने मुखबिर से इन आतंकियों की जानकारी प्राप्त की थी। इसके चलते पुलिस ने पहले ही आयकर कार्यालय के इलाके में जाल बिछाया था। वहां पहुँचते ही पुलिस की मौजुदगी का अहसास होते ही इन आतंकियों ने भागने की कोशिश की। लेकिन, उनका पीछा करके पुलिस ने उन्हें रिंगरोड़ के क्षेत्र में गिरफ्तार किया, यह जानकारी स्पेशल सेल के डीसीपी पी.एस.कुशवाह ने साझा की।

पुलवामा का निवासी अल्ताफ अहम दार (२५) शोपियान का निवासी मुश्‍ताक अहमद गनी (२७), इश्‍फाक माजिद कोका (२२) और अकीब सफी इन चार आतंकियों को इस कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया है। २७ सितंबर के दिन यह सभ आतंकी दिल्ली पहुँचे थे। उन्होंने हथियारों का जमावड़ा करना शुरू करने की जानकारी पुलिस को प्राप्त हुई थी।

गिरफ्तार किए गए इश्‍फाक माजिद कोका इससे पहले ढ़ेर किए गए आतंकी बुरहान कोका का छोटा भाई है। बुरहान कोका जम्मू-कश्‍मीर में ‘अन्सार गजवात अल हिंद’ नामक आतंकी संगठन का पूर्व प्रमुख था। इसी वर्ष २९ अप्रैल को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में उसे मार गिराया गया था। उसे ढ़ेर करने के बाद ‘अन्सार गतवात अल हिंद’ के सदस्यों ने उसके भाई इश्‍फाक माजीद कोका से संपर्क करके आतंकी संगठन के लिए काम करने को कहा था, यह जानकारी पुलिस ने साझा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.