देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या ४.९० लाख के क़रीब

नई दिल्ली/मुंबई – गुरुवार की सुबह तक के चौबीस घंटों में देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में १७ हज़ार की बढ़ोतरी हुई। रात तक अलग अलग राज्यों ने घोषित किए नए मामलों को जोड़कर, लगातार दूसरें दिन देश में करोना संक्रमितों की संख्या १६ हज़ार से बढ़ने की बात स्पष्ट हुई है।coronavirus india count

महाराष्ट्र में ही गुरुवार के एक ही दिन में १९२ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और ४,८८१ नये मामले दर्ज़ हुए। दिल्ली में एक दिन में ६४ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा है और ३,३९० नये मामले सामने आए। इस दौरान तमिलनाडू में एक दिन में ४५ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और ३,५०९ नये मरीज़ देखें गए। इन तीन राज्यों को मिलाकर ही एक दिन में ३०५ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है और ११,७८० नये मामले दर्ज़ हुए।

देश में महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडू इन राज्यों के साथ ही गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, जम्मू-कश्‍मीर में कोरोना के नये मामले सामने आने की मात्रा बढ़ चुकी है। लगभग सभी राज्यों में परीक्षण की मात्रा बढ़ाई गई है और जिस मात्रा में परीक्षण बढ़ाए हैं, उस मात्रा में नये मरीज़ भी सामने आ रहे हैं। देश में बुधवार के दिन करीबन २ लाख लोगों का कोरोना परीक्षण किया गया, ऐसी जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने साझा की।

चौबीस घंटों में नये मामलें सामने आने का नया रिकार्ड़ स्थापित होने के बाद, देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या गुरुवार की सुबह तक ४.७३ लाख हुई। यही संख्या रात तक ४.९० लाख के करीब जा पहुँची। देश में कोरोना के मृतकों की संख्या १५ हज़ार से अधिक हुई है। लगातार छठे दिन देश में १४ हज़ार से अधिक नये कोरोना संक्रमित देखें गए हैं।

इसी बीच इस महामारी से ठीक होनेवाले मरीजों की मात्रा ५७.४३ प्रतिशत हुई है और एक दिन में १३ हज़ार से भी अधिक मरीज़ ठीक होने की राहतभरी बात भी सामने आयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.