एलियन्स ने परमाणु अस्त्रों के साथ छेड़छाड़ करने के कारण तीसरा विश्वयुद्ध भड़कने का खतरा था – अमरीका के निवृत्त वरिष्ठ लष्करी अधिकारी का दावा

aliens-tww-1वॉशिंग्टन – एलियन्स यानी परग्रहवासी परमाणु अस्त्र प्रक्षेपित करके तीसरा विश्वयुद्ध भड़का सकते हैं, ऐसा सनसनीखेज दावा अमरीका के निवृत्त लष्करी अधिकारी ने किया। पाँच दशक पहले एलियन्स ने परमाणु अस्त्रों के साथ छेड़छाड़ की थी और मैंने वह देखा है, ऐसा दावा इस निवृत्त लष्करी अधिकारी ने किया। जल्द ही अमरीका के हवाई बल के वरिष्ठ अधिकारी इस संदर्भ में जानकारी दुनिया के सामने लायेंगे, ऐसी घोषणा रॉबर्ट सॅलास ने की। १९ अक्तूबर को इस संदर्भ में विवरण सार्वजनिक किया जानेवाला है।

अमरीका के हवाई बल के पूर्व अधिकारी रॉबर्ट सॅलास ने अपने दावों की पुष्टि की करने के लिए सन १९६७ की घटनाओं का ज़िक्र किया। २४ मार्च १९६७ को माँटाना के मॅमस्टॉर्म हवाई अड्डे पर के परमाणु अस्त्रों के भूमिगत प्रक्षेपण अड्डे पर सॅलास तैनात थे। उस समय उस अड्डे पर तैनात होनेवाले दस के दस अंतर्महाद्वीपीय बैलिस्टिक क्षेपणास्त्र सक्रिय हुए थे, ऐसा दावा सॅलास ने किया। कुछ समय बाद ये क्षेपणास्त्र कार्यक्षम होकर उनका लॉन्चिंग सिक्वेन्स शुरू हुआ था और उसे रोकना अपने नियंत्रण से बाहर था, ऐसा दावा सॅलास ने किया।

काऊंटडाऊन शून्य तक आने से पहले ही रुकने के कारण बड़ा अनर्थ टला, ऐसा सॅलास ने कहा। यह एकमात्र घटना न होकर, उसके ८ दिन पहले यानी, १६ मार्च १९६७ के दिन अन्य क्षेपणास्त्र अड्डे पर भी ऐसा ही वाकया घटित हुआ था, ऐसी जानकारी सॅलास ने दी। इन घटनाओं के कारण शत्रु देशों ने अमरीका पर हमला किया होता और उससे तीसरा विश्व युद्ध भड़क सकता था, ऐसा दावा सॅलास ने किया, यह ख़बर ब्रिटेन के ‘डेलि स्टार’ इस अख़बार ने प्रकाशित की।

aliens-tww-2अमेरिकी हवाई बल्कि चार निवृत्त वरिष्ठ अधिकारी जल्द ही परमाणु अस्त्र और एलियन्स के बारे में जानकारी सार्वजनिक करेंगे, ऐसा सॅलास ने कहा है। युएफओ अर्थात् परग्रहवासियों का यान और अब तक दुनिया से छुपाया हुआ विवरण यह चारों अधिकारी सार्वजनिक करेंगे कमा ऐसा दावा इस अखबार ने किया। यह सारी जानकारी दुनिया के सामने लाने के लिए सॅलास ने अमेरिकी जनता से फंडिंग की अपील की थी। उसे अच्छा प्रतिसाद मिला है, ऐसी जानकारी सॅलास मैं इस महीने की शुरुआत में दी।

आनेवाले १९ अक्तूबर के दिन वॉशिंग्टन स्थित नॅशनल प्रेस क्लब में चुनिंदा माध्यमों के सामने निवृत्त लष्करी अधिकारी इस मामले में जानकारी सार्वजनिक करेंगे, ऐसा सॅलास ने सोशल मीडिया में जारी की अपनी पोस्ट में कहा है। इस प्रेस काँफरन्स में गिने-चुने अतिथि तथा अमरिकी कॉंग्रेस के कुछ सदस्य उपस्थित होंगे। साथ ही, यह कार्यक्रम सोशल मीडिया में ठेंठ प्रक्षेपित करने की कोशिश चल रही है, ऐसा सॅलास ने कहा।

इससे पहले भी सॅलास ने एलियन्स के बारे में दावा किया था। अमरीका का प्रशासन एलियन्स के संदर्भ में काफी सारी जानकारी छिपा रहा होने का आरोप किया था। साल भर पहले सोशल मीडिया में, अमरीका के ‘एरिया ५१’ में प्रवेश करने का आवाहन भी किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.