देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या १२ लाख पर – महाराष्ट्र में चौबीस घंटों के दौरान १०,५७६ नये मामलें दर्ज़

नई दिल्ली – देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर १२ लाख से अधिक हुई है। साथ ही, इस महामारी के मृतकों की संख्या ३० हज़ार के करीब जा पहुँची है। पिछले छह दिनों के दौरान देश में कोरोना के करीबन २.२५ लाख नये मामले सामने आए। वहीं, जुलाई महीने में अबतक करीबन ६ लाख मामले देखें गए हैं। महाराष्ट्र, तमिलनाडू, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक में नये मामले सामने आने के नये रेकार्ड़ बन रहे हैं और पिछले तीन दिनों से इन चार राज़्यों में प्रतिदिन कुल २० हज़ार से भी अधिक मामले देखें जा रहे हैं।

कोरोना संक्रमितों की संख्या

मंगलवार के दिन देश में कोरोना के ३७७२४ नये मरीज़ देखें गए थे। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा ११.९३ लाख तक जा पहुँचा था। बुधवार रात तक देश में कोरोना के ४० हज़ार नये मामले सामने आने की बात अलग अलग राज्यों ने जारी किए आँकड़ों से स्पष्ट हुई। महाराष्ट्र में एक दिन में २८० कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और इस दौरान १०५७६ नये मरीज़ देखें गए। इसी के साथ महाराष्ट्र में कोरोना के मृतकों की संख्या १२५५६ और संक्रमितों की संख्या ३.३७ लाख हुई। मुंबई में बुधवार के दिन ५८ कोरोना संक्रमित मृत हुए।

बुधवार के दिन तमिलनाडू में ७२ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई। इसी बीच चेन्नई में दर्ज़ ना हुए ४४४ कोरोना मृतकों की जानकारी राज्य सरकार ने घोषित की। इसके साथ ही, तमिलनाडू में कोरोना के मृतकों का कुल आँकड़ा ३१४४ हुआ। इसके अलावा तमिलनाडू में पिछले २४ घंटों के दौरान कोरोना के ५९४९ नये मामले देखें गए और इन्हें जोड़कर तमिलनाडू में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा १.८६ लाख तक जा पहुँचा।

आंध्र प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान ६५ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई एवं ६०४५ नये मरीज़ सामने आए। इनमें से सबसे अधिक मरीज़ विशाखापट्टनम्‌ में देखें गए हैं। इस सप्ताह में आंध्र प्रदेश में इस महामारी के मरीज़ों की संख्या में बड़ा उछाल देखा गया है। महाराष्ट्र के बाद एक दिन में छह हज़ार से अधिक मामले देखें जानेवाला आंध्र प्रदेश यह दूसरा राज्य बना है। इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा ६५ हज़ार से ज्यादा हुआ है।

कर्नाटक में चौबीस घंटों के दौरान ५५ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा और ४७६४ नये मामले सामने आए। महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडू और कर्नाटक इन चार राज्यों में ही बुधवार के दिन कुल ९६१ कोरोना संक्रमित मृत हुए और २७३०० से अधिक नये मरीज़ देखें गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.