जम्मू-कश्मीर के आतंकी हमले मे दो कोन्स्टेबल शहीद हमलावर और लष्कर का आतंकी फरार

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में जांच के लिए पुलिस द्वारा अस्पताल में लाए आतंकवादी कि उस के सहयोगियों ने बेमालूम गोलीबारी करके रिहाई की है। इस गोलीबारी में २ पुलिस शहीद हुए हैं। लष्कर-ए-तोएबा के इस आतंकवादी के तलाश के लिए सुरक्षा दल ने व्यापक मुहिम हाथ ली है, जिस के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

मंगलवार को साढ़े ११ के लगभग छह आतंकवादियों को चिकित्सा जांच के लिए श्रीनगर के श्री महाराजा हरिसिंह अस्पताल में लाया गया था। इन आतंकवादियों में लष्कर-ए-तोएबा का मोहम्मद नाविद झूट अबू हंजाला का समावेश था। इस अस्पताल के आवार में दो आतंकवादी उसकी प्रतीक्षा कर रहे थे। हंजाला को इस जगह लाने के बाद दोनों आतंकवादियों ने पुलिस पर बेमालूम गोलीबारी की। इसका लाभ लेते हुए हंजाला फरार हो गया। तथा हमलावर आतंकवादी भी वहां से भाग गए।

आतंकवादियों की गोलीबारी में दो कॉन्स्टेबल शहीद हुए हैं। उस के बाद फरार हुए आतंकवादी को ढूंढने के लिए सुरक्षा दल ने व्यापक मुहिम हाथ ली है तथा उसके लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। हंजाला को सन २०१४ में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में गिरफ्तार किया गया था। अनेक आतंकवादी हमले में वह शामिल होने की बात कही जाती है।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री की भारत को धमकी
इस्लामाबाद: भारत पाकिस्तान को छेड़ने का दुस्साहस ना करें, ऐसा इशारा पाकिस्तान के रक्षामंत्री खुर्रम दस्तगीर ने किया है। पाकिस्तान में प्रतिवर्ष आयोजित होनेवाले कश्मीर दिन का निमित्त साधते हुए, पाकिस्तान के रक्षामंत्री ने भारत को यह धमकी दी है। भारत पाकिस्तान पर कठोर कार्रवाई करने की तैयारी में होकर, आने वाले समय में भारत द्वारा पाकिस्तान के सीपीईसी प्रकल्प को लक्ष्य करने के दावे किए जा रहे हैं। इस पृष्ठभूमि पर पाकिस्तान के रक्षामंत्री ने यह धमकी दी है।

भारत अपने तरीके से साहस करने का निर्णय ले सकता है। वैसा करने की स्वतंत्रता भारत को हो सकती है। पर भारत के इस कार्यवाही को प्रत्युत्तर कैसा एवं कितनी तादाद में उत्तर देना है, इसका अधिकार पाकिस्तान को है। पाकिस्तान इस बारे में योग्य निर्णय लेगा, ऐसा दावा रक्षामंत्री खुर्रम दस्तगीर ने किया है। पाकिस्तान में ५ फरवरी के रोज कश्मीर दिन मनाया जा रहा है। इस निमित्त से पाकिस्तान के राष्ट्रपति निवास में आयोजित किए कार्यक्रम में दस्तगीर बोल रहे थे।

सीधा उल्लेख ना करते हुए, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने भारत को युद्ध की धमकी दे रहे है और उसका रूपांतर परमाणु युद्ध में हो सकता है, ऐसे संकेत दिए जा रहे हैं। इससे पहले पाकिस्तान के एक अधिकारी ने भारत सीपीईसी प्रकल्प ओलक्स करने वाला है ऐसी चिंता व्यक्त की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.