जम्मू-कश्मीर के पुलिस कोलोनी पर आतंकी हमला आंठ जवान शहीद, तीन आंतकी ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस कॉलोनी पर आतंकवादियों ने किए आत्मघाती हमले में ८ जवान शहीद हुए और इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर हुए हैं। यह हमारे लिए दुख:द दिवस होकर सुरक्षा दलों को बड़ी जीवित हानी सहनी पड रही है। पर इस से जम्मू कश्मीर में आतंकियों का संपूर्ण उच्चाटन करने का निर्णय अधिक दृढ़ होने की बात जम्मू कश्मीर पुलिस के महासंचालक एस.पी.वेद ने कही है।

पुलिस कॉलोनी

शनिवार की सुबह दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में पुलिस कॉलोनी पर आतंकवादियों ने हमला किया। पिछले कुछ महीनों से सुरक्षादलों ने दक्षिण और उत्तर कश्मीर में सौ से अधिक आतंकियों को ढेर किया है, इस वजह से आतंकियों में निराशा का वातावरण है। इस निराशा से यह हमला करने की बात स्पष्ट हुई है। इसीलिए सहज निशाना करते हुए पुलिस कॉलोनी पर हमला करने का दावा किया जा रहा है।

सुबह के वक्त आतंकवादियों ने भारी गोलीबारी करते, हुए पुलिस कॉलोनी में प्रवेश किया। इस गोलीबारी में तैनात हुए कुछ जवान जख्मी हुए, पर इसके बाद पुलिस एवं सीआरपीएफ जवानों ने आतंकवादियों को जोरदार प्रतिउत्तर दिया। सुरक्षादलों ने प्रत्युत्तर में की कार्रवाई में आतंकवादियों को इस कॉलोनी के एक इमारत में सहारा लेना पड़ा। यहां रहने वाले पुलिस परिवारों को सुरक्षित बाहर निकालने पर आतंकियों को एक ही जगह पर रोककर रखने का दोहरा ऑपरेशन किया गया। करीब २४ परिवारों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया। पर इस ऑपरेशन के दौरान सीआरपीएफ के ४ और जम्मू-कश्मीर पुलिस का १ हवलदार और स्पेशल पुलिस फोर्स के ३ जवानोंने अपने प्राणों की आहुति दी। उनमें से दो सीआरपीएफ जवान आतंकियोंने पीछे छोड़े आयईडी बम विफ़ल करते समय हुए विस्फोट में मारे गए।

सुरक्षा दलों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हुए हैं। उनके शव बरामद किये गए है और दो से तीन आतंकी इमारत में छिपने का अनुमान लगाया गया। इसीलिए इस कॉलोनी को घेरते हुए इस इमारत की प्रत्येक कमरा जांचा गया।

साथ ही आसपास के भागों में भी तलाश मुहिम हात ली गई। आर्मी के जवान बड़े शौर्य से लड़े। इस हमले के बाद आतंकवादियों के विरोध में मुहिम अधिक तीव्र होगी और जम्मू-कश्मीर को आतंकियों से मुक्त करने का अपना निर्धार अधिक मजबूत हुआ है यह पुलिस महासंचालक वेदने कहा है। दौरान जम्मू-कश्मीर के परगवाल में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान के जवानों ने बीएसएफ की चौकी को निशाना करते हुए गोलीबारी की है। इस गोलीबारी में भारतीय जवानोंने जोरदार प्रतिउत्तर दिया। जिसमें पाकिस्तान का बड़ा नुकसान होने की बात कही जा रही है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान के ३ जवान ढेर होने की जानकारी सामने आयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.