जम्मू-कश्‍मीर के अवंतीपुरा में ‘जैश’ का मोड्यूल ध्वस्त – चार गिरफ़्तार

श्रीनगर – जम्मू-कश्‍मीर के अवंतीपुरा क्षेत्र में ‘जैश-ए-मोहम्मद’ इस आतंकी संगठन का मोड्यूल तबाह करने में जम्मू-कश्‍मीर पुलिस कामयाब हुई है। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने जैश के चार आतंकियों को गिरफ़्तार किया है। कुछ दिन पहले ही अवंतीपुरा में हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढ़ेर किया गया था। इन आतंकियों को इन्हीं चार लोगों ने सहायता प्रदान की थी। उन्हें सामान, हथियार और विस्फोटकों की आपूर्ति करने का काम इन चार लोगों ने किया था, यह ज़ानकारी उनकी जाँच से सामने आयी है।

इस कार्रवाई में गिरफ़्तार हुए लोगों के नाम शबीर अहमद पर्रे, शीराझ अहमद डार, शाफत अहमद मीर और इशफाक अहमद शाह बताये गए हैं। ये चारों ख्रू इलाक़े के बाथन के निवासी थे। ये चारों लोग ख्रू एवं त्राल के जंगल क्षेत्र में जैश के आतंकियों को पनाह देने का और आतंकी हमलों को अंज़ाम देने के लिए उन्हें आवश्‍यक हथियार और विस्फोटकों की आपूर्ति करने का काम कर रहें थे।

जम्मू-कश्‍मीर पुलिस ने इन चारों लोगों से बड़ी मात्रा में हथियार और बारूद बरामद किया है और उनके विरोध में अपराधिक मामला दर्ज़ किया है। इन चारों की ज़ाँच से प्राप्त हो रही जानकारी से, अवंतीपुरा क्षेत्र में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद और अन्य आतंकी संगठनों का नेटवर्क तहस-नहस करने में सफ़लता प्राप्त होगी, यह बयान जम्मू-कश्‍मीर पुलिस के प्रवक्ता ने कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.