राष्ट्राध्यक्ष बायडेन के विरोध में न्यू मेक्सिको में प्रचंड़ नाराज़गी

सैंटा फे – अमरीका के न्यू मेक्सिको में अप्रैल से भड़के दावानलों ने हज़ारों चौरस किलोमीटर क्षेत्र के सैंकड़ों घर नष्ट किए हैं। इससे सैंकड़ों लोग बेघर हुए हैं और यह दावानल अभी तक शांत नहीं हुआ है। दो महीने बाद राष्ट्राध्यक्ष ज्यो बायडेन यहां पर जायजा लेने पहुँच रहे हैं। लेकिन, उनके विरोध में स्थानीय लोगों में प्रचंड़ असंतोष की खबरें सामने आ रही हैं।

राष्ट्राध्यक्ष बायडेन ने अमरीका की बागड़ोर संभलने के बाद एक साल पूरा हुआ है। इस दौरान बायडेन की लोकप्रियता में भारी गिरावट आई है। विदेश नीति के साथ ही देश के अंदरुनि मामलों को संभालने में भी बायडेन प्रशासन नाकाम होने की आलोचना अमरिकी नागरिक कर रहे हैं। न्यू मेक्सिको की स्थिति इसका बेहतर नमूना होने का दावा स्थानीय माध्यम कर रहे हैं।

पिछले दो महीनों से भड़के दावानल के कारण हज़ारों लोग विस्थापित हुए हैं। इसी दौरान देश में महंगाई में नए-नए उछाल आ रहे रहे हैं और इससे भी दावानल से विस्थापित हुए लोगों को नुकसान होने की शिकायत है। इस वजह से दो महीने देरी से न्यू मेक्सिको पहुँछ रहे राष्ट्राध्यक्ष बायडेन के विरोध में नाराज़गी बढ़ी, ऐसा माध्यमों का कहना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.