आतंकवादियों के आश्रय स्थान सहन नहीं किये जायेंगे भारत एवं अमरिका के विदेशमंत्री का पाकिस्तान को इशारा

नई दिल्ली: पाकिस्तान में आतंकवादियों के आश्रय स्थान सहन नहीं किए जाएंगे, ऐसा भारत और अमरिका के विदेशमंत्री ने सूचित किया है। उसके लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार समझा जाएगा, ऐसा कड़ा इशारा भारत के दौरे पर आए हुए अमरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन एवं भारत के विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दिया है। साथ ही, अफगानिस्तान की परिस्थिति, आतंकवाद से होने वाला खतरा, इंडो-पैसिफिक क्षेत्र में अस्थिरता और उत्तर कोरिया की समस्या पर दोनों देशों के विदेश मंत्रियोंने व्यापक चर्चा की है।

आतंकवादियों के आश्रय स्थानअफगानिस्तान एवं पाकिस्तान को भेंट देकर अमरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन बुधवार को भारत में दाखिल हुए। उनकी पाकिस्तान की यह भेंट केवल ४ घंटो तक मर्यादित थी। इस भेंट में आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को कड़ा इशारा देने की बात विदेश मंत्री टिलरसन ने स्पष्ट की है। इतना ही नहीं, आतंकवाद से पाकिस्तानी सरकार को भी खतरा होने का दावा विदेश मंत्री टिलरसन ने किया है। भारत के विदेश मंत्री स्वराज इनके साथ संयुक्त पत्रकार परिषद में बोलते हुए टिलरसन ने पाकिस्तान पर निशाना साधा है।

भारत के विदेश मंत्री ने अफगानिस्तान के परिस्थिती पर चिंता व्यक्त करके, वहां के आतंकवादियों को दूसरे देश में आश्रम मिल रहा है, ऐसी बात सुनाई है। किसी भी प्रकार का भेदभाव ना करके, पाकिस्तान सभी आतंकवादियों पर कठोर कारवाई करें, इस मुद्दे पर अपना और अमरिका के विदेश मंत्री का एकमत होने की बात सुषमा स्वराज ने पत्रकार परिषद में स्पष्ट की है। दौरान अमरिका के विदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की है। उस समय बोलते हुए प्रधानमंत्री ने आतंकवाद के उच्चाटन में भारत एवं अमरिका का भी हित होने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.